weather report

उत्तर प्रदेश: प्रदेश के कई जिलों में काफी इंतजार के बाद बीते कुछ दिनों लगातार बारिश हो रही है. हालांकि पूर्वोतर जिलों में अब भी औसत से कम बारिश हुई है. मौसम विभाग  के अनुसार मंगलवार को राज्य के कुछ जिलों में बारिश की संभावना है. बारिश की संभावना को देखते हुए 11 जिले ऑरेंज अलर्ट और 12 जिले येलो अलर्ट पर हैं. वहीं महराजगंज जिले में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

11 जिले ऑरेंज अलर्ट और 12 जिले येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने यूपी के 11 जिलों में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. ऑरेंज अलर्ट वाले जिलों में लखीमपुर खीरी, बहराइच, सीतापुर, श्रावस्ती, गोंडा, सिद्धार्थ नगर, बस्ती, संत कबीर नगर, अयोध्या, अंबेडकर नगर और आजमगढ़ हैं. इसके अलावा सहारनपुर, बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, जौनपुर, मऊ, देवरियां, गोरखपुर, महराजगंज, कुशीनगर, बलिया और गाजीपुर में बारिश की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें- नेपाल की पहाड़ो पर हो रही बारिश से महाव नाला का टूटा बांध, ग्रामीणों में दहशत-फसल जलमग्न

अगर प्रदेश की राजधानी की बात करें तो बीते दिनों में जमकर बारिश हुई है. वहीं मंगलवार को भी राजधानी में हल्के बादल छाए रहने की संभावना है. हालांकि बारिश के आसार कम हैं. वहीं शहर का न्यूनतम तापमान 29 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री तक जाने की उम्मीद है. बीते दिनों से लगातार हो रही बारिश के शहर में प्रदुषण का स्तर भी नीचे आया है.

You missed

error: Content is protected !!