सूदखोरी या शेयर बाजार से रातों रात राजा बनने का शौक़ न जाने कितनों को सड़क पर लाकर खड़ा कर दिया. ऐसा ही मामला महराजगंज में हुआ जिसे सुनकर आप चौक जाएंगे.

महराजगंज के इस नटवरलाल ने शेयर बाजार में पैसा लगाकर रातों रात राजा बनाने का सपना दिखाया और लोगों की जमा पूंजी शेयर बाजार में झोंकना शुरू कर दिया, पूंजी लगाने वालों को शेयर में घटते या बढ़ते प्रभाव पर उन्हें लाभ न देकर वह महीने का एक तय 10 लाख से कम पर 10 प्रतिशत या 10 लाख के ऊपर वाली रकम देने वालों को मनचाहा प्रतिशत का लाभ देता था.

महराजगंज के एक प्रतिष्ठित विद्यालय से इसने स्कूली शिक्षा प्राप्त की, मासूम की शक्ल लेकर इसने स्कूली जीवन में कई खिताब जीते और यहाँ तक कि वह विद्यालय के वार्षिक छपने वाले बेस्ट रिकार्ड में अपना स्थान बनाकर कवर पेज भी हासिल किया. सूत्रों से यह भी जानकारी मिली कि सरगना 12वीं फेल है.

महज 25 वर्ष की आयु में इसने लग्जरी जीवन जीने का हर वो ख्वाब देख लिया रील लाइफ को वह रियल लाइफ में उतारने का पूरा मसौदा तैयार कर शेयर बाजार के खेल में उतर गया. वैसे तो वह सरगना घुघुली थाना क्षेत्र के एक गाँव का रहने वाला है और वह एक बेहद सामान्य से परिवार से आता है लेकिन उसकी काली कमाई और जालसाजी से बनाए गए रुपयों से वह जिले के टॉप रहिशों में सुमार हो गया. उसने अपना हर वो सपना पूरा किया जो शायद वह कभी सपने में नहीं देखा. चार पहिया लग्जरी वाहनों की लंबी फेहरिस्त और मार्किट में आने वाली हर एक नई गाड़ी, बेशकीमती जमीन, घर खरीदना इसका शौक बनता चला गया.

इसके शिकार हुए लोग आज इतने मजबूर हैं कि नाही वह थाने जा सकते हैं और नाही किसी से अपनी व्यथा बता सकते हैं, हमारी छानबीन में यह निकलकर आया कि वह ज्यादातर शिकार अपने स्कूली सहपाठियों को और उनके परिजनों को बनाया जो आज शायद दाने दाने के मोहताज हो गए हैं. किसी ने अपनी घर, जर जमीन गिरवी रख दी तो किसी ने लोन लेकर उसे पैसे 10 गुना करने को दे दिया. सभी पीड़ित लोग उससे लाभ भी पाए हैं लेकिन वह इसी लाभ के आदि होकर जहां तक हो पाया पूंजी झोंकते गए जिसे लेकर सरगना फरार है और इसके शिकार हुए लोग दिया बाती लेकर इसे ढूढने में लगे हुए हैं.

पीड़ित लोग जल्द ही पुलिस का दरवाजा खटखटाने वाले और अपनी जमापूंजी निकालने की सिफारिश भी करने वाले हैं लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी है कि सरगना लोगों का पैसा पचाने के लिए जेल जाने को भी तैयार बैठा है ऐसे में यह खबर रोमांचक तब होगी जब यह जानकारी सामने आएगी कि किसने कितने रुपए कहाँ से और कैसे सरगना तक पहुंचाए और लाभ कितना पाए.

इस खबर की दूसरी प्रति जल्द ही आपके सामने होगी जिसमें उसने काले कारनामों का आन कैमरा खुलासा नजर आएगा, साथ ही उसके महंगे शौक के तस्वीरें भी होंगी जिसे देखकर आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे.

You missed

error: Content is protected !!