महराजगंज : जिले में पीली कोठी की चर्चा अब आम हो चुकी है. जिले के कोने कोने तक पीली कोठी लोगो के जुबाँ पर है. वही अब तक हमने आपको पीली कोठी से जुड़ी बारीकियों को दिखाया. भारत नेपाल बॉर्डर से सटे जनपद महराजगंज में लगभग 15 वर्षों से करोड़ों रुपये की लागत से बन रहे पीली कोठी पर मालिकाना हक बाबा नसीबुल्लाह खान का है लेकिन यह विशालकाय कोठी उन्हें तोहफ़े में मिली है.

ये भी पढें : #Uptv Exclusive: 15 वर्षों से बन रहे पीली कोठी का मालिक कौन? मुस्लिम धर्मगुरु का अगला सुल्तान कौन?

अब तक आपने 15 वर्षों से बन रहे पीली कोठी के बारे में पढ़ा साथ ही इस पीली कोठी के मालिक के बारे में जाना लेकिन सच्चाई कुछ और ही है. बाबा नसीबुल्लाह खान का सल्तनत देश के कई राज्यों में फैला है साथ ही बड़े बड़े बिल्डरों समेत बड़े – बड़े आर्किटेक्चर से गहरे सम्बंध है. बाबा के गहरे सम्बंधो के कारण ही टॉप पहले आर्किटेक्चर हाफ़िज़ ने  उक्त विशालकाय भवन का डिज़ाइन किया है साथ ही अपनी देख रेख में इस विशालकाय भवन का निर्माण करा रहे है. वही लगभग 15 वर्षो से बन रहे विशालकाय पीली कोठी का निर्माण करीब 10 करोड़ रुपये की लागत से हो रहा है.

ये भी पढ़ें : #Uptv Exclusive: पद्म भूषण अवार्ड विजेता आर्किटेक्ट “हाफ़िज़” द्वारा डिजाइन की गई बिल्डिंग के रहस्य से उठ रहा पर्दा

Uptv की संवाददाता के विश्वनीय सूत्रों से महल की जानकारी इकट्ठा की तो कई चौकाने वाले खुलासे हुए. सूत्रों के मुताबिक लगभग 15 वर्षो से बन रहे विशालकाय पीली कोठी पर मालिकाना हक तो बाबा नसीबुल्लाह खान का है वही सच्चाई ये भी है कि इस पीली कोठी को करीब 10 करोड़ की लागत से देश के नं 01 आर्किटेक्चर हाफ़िज़ बनवा रहे है यानी कि 15 वर्षो से यह विशालकाय पीली कोठी बाबा नसीबुल्लाह खान को पद्मभूषण से सम्मानित आर्किटेक्चर हाफ़िज़ ने तोहफे में दिया है.

ये भी पढ़ें : #Exclusive: कव्वाली गायक और मुस्लिम धर्मगुरु का अखण्ड सल्तनत, खुली सीमा वाले बार्डर स्थित जिले में बन रहे भवन को लेकर चर्चा

वही बाबा नसीबुल्लाह खान का सल्तनत देश के कई राज्यों में फैला है लेकिन अपने गृह जनपद में लोगो ने उन्हें देखा तक नही है साथ ही बाबा के पास क्या शक्तियां है इस बात से भी लोग अनजान है. Uptv की खबरों से लोग उत्साहित हो उठे है बाबा नसीबुल्लाह के विषय मे जानने व देखने को.

You missed

error: Content is protected !!