गोरखपुर : रेलवे स्टेशन पर कबाड़ बीनने वाले युवकों ने महराजगंज जिले की युवती को अगवा कर हैवानियत की थी. युवती के साथ बैठे दोस्त को आरोपितों ने पीटकर भगा दिया था. सर्विलांस व सीसी कैमरा फुटेज की मदद से पता चला है कि आरोपित देवरिया, गोरखपुर व बेगूसराय (बिहार) जिले के रहने वाले हैं. पिटाई के बाद मौके से भागे दोस्त ने घटना की जानकारी पुलिस को नहीं दी. उसके भूमिका की जांच चल रही है. पकड़े गए आरोपितों ने पूछताछ में अपना जुर्म कबूल किया. दोपहर बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया जहां से जेल भेज दिया गया.

दोस्त को पीटकर भगा दिए थे दरिंदे

ये भी पढ़ें : पॉलिटिकल स्टंट पर ही नहीं! ‘जनता’ पुलिस की बहादुरी पर भी लगाती है नारा ..जिंदाबाद.. जिंदाबाद..

यह है पूरा मामला

एसपी रेलवे डॉ. अवधेश सिंह ने रविवार की दोपहर पुलिस लाइन में प्रेस वार्ता कर यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि महराजगंज जिले की रहने वाली युवती की शादी नेपाल में हुई है. पति से विवाद होने के बाद वह मायके में रहती है. एक सप्ताह पहले घर छोड़कर चली आयी। सात सितंबर की रात 11 बजे रेलवे स्टेशन के पूर्वी छोर पर ट्यूबेल के पास बैठकर वह अपने दोस्त से बात कर रही थी. इसी दौरान पहुंचे कबाड़ बीनने वाले तीन युवकों ने घेर लिया. दोस्त को पीटकर भगाने के बाद युवती को रेलवे लाइन किनारे झाड़ी में ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म किया. रात 11.30 बजे जीआरपी थाना पहुंची पीड़ित ने घटना की जानकारी पुलिसकर्मियों को दी थी.

ये भी पढ़ें : Maharajganj: नगर पंचायत के जेई पर “आप” ने लगाए गंभीर आरोप, डीएम को सौंपा ज्ञापन

घटना का पर्दाफाश करने के लिए बनाई गई पांच टीम

मुकदमा दर्ज कर घटना का पर्दाफाश के लिए पांच टीम बनाई गई. सर्विलांस व सीसी कैमरा फुटेज की मदद से शनिवार को देवरिया जिले के सलेमपुर थानाक्षेत्र स्थित भटवा धर्मपुर निवासी राजा उर्फ इम्तियाज मुहम्मद अंसारी, बिहार के बेगूसराय, राखो थानाक्षेत्र स्थित गंदौली निवासी अंकित पासवान, रामगढ़ताल क्षेत्र के कांशीराम आवास में रहने वाले संतोष चौहान को गिरफ्तार किया गया. पूछताछ में आरोपितों ने अपना जुर्म कबूल किया।बीआरडी मेडिकल कालेज में भर्ती पीडि़त से भी इनकी पहचान कराई गई.

ये भी पढ़ें : Maharajganj: अभियोजन अधिकारियों को वेबिनार के माध्यम से पशु अधिकारों के संदर्भ में किया गया जागरुक

टीम में यह रहे शामिल

एसपी रेलवे डॉ. अवधेश सिंह ने बताया कि घटना का पर्दाफाश करने वाली टीम में एसपी क्राइम इंदुप्रभा सिंह, सीओ गोरखनाथ रत्नेश सिंह, सीओ जीआरपी सुनील राय, जीआरपी, शाहपुर, गोरखनाथ थाना प्रभारी, क्राइम ब्रांच व सर्विलांस के सदस्य शामिल रहे. पर्दाफाश करने वाली टीम को 10 हजार रुपये पुरस्कार दिया गया है.

ये भी पढ़ें : महराजगंज: शहर के प्रतिष्ठित रेस्टोरेंट पर रात में पहुंची पुलिस जानें क्या है मामला

पुलिस ने तीनों आरोपितों को भेजा जेल

नौकायन व गोलाघाट घूमने के बाद पहुंची थी स्टेश

रेलवे स्टेशन की दुकान पर काम करने वाले युवक से पीडि़त की दोस्ती तीन दिन पहले हुई थी. सात सितंबर को उसके साथ नौकायन, गोलाघाट घूमने के बाद रात को 10 बजे रेलवे स्टेशन पहुंची थी. यहां प्लेटफार्म नंबर एक के पूर्वी छोर पर ट्यूबेल के पास दोनों बैठकर बातचीत कर रहे थे.

ये भी पढ़ें : महराजगंज: आबादी के बीचों-बीच निर्माणाधीन सड़क बनी तालाब, भेदभाव के शिकार हुए ग्रामीण

घटना के बाद पुलिस को नहीं दी सूचना

दोस्त को पीटने के बाद आरोपितों ने युवती को अगवा कर लिया. उसके सामने ही रेलवे लाइन किनारे झाड़ी में ले गए लेकिन इसकी जानकारी उसने किसी को नहीं दी. घटना के बाद वह फरार हो गया. सर्विलांस की मदद से पुलिस ने उसे पकड़ा तो इसकी जानकारी हुई.

You missed

error: Content is protected !!