Uptv ब्यूरो :

 

महराजगंज : जिले में शुक्रवार की दोपहर मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल ने घुघुली क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालयों व कम्पोजिट विद्यालय में औचक निरीक्षण किया. इस औचक निरीक्षण से हड़कंप मच गया. वहीं घुघुली क्षेत्र के पटखौली कंपोजिट विद्यालय का निरीक्षण करते वक्त सीडीओ अवाक रह गए.

   विद्यालय का निरीक्षण करते सीडीओ गौरव सिंह सोगरवाल

ये भी पढ़ें : महराजगंज : मुख्यविकास अधिकारी की पहल से चमकने लगे साधन सहकारी समिति

दरअसल, शुक्रवार को मुख्यविकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल विद्यालयों का औचक निरीक्षण करने क्षेत्र में निकले. सीडीओ ने दोपहर करीब 1 बजे घुघुली विकास खण्ड के पटखौली ग्रामसभा के कंपोजिट विद्यालय का निरीक्षण किया. विद्यालय में मेनू के अनुसार बच्चों में तहरी दिया गया था. वहीं विद्यालय स्टाफ यानी कि विद्यालय के अध्यापकों के लिए अलग से भोजन बनाया गया था.

              रसोईया से पूछताछ करते सीडीओ

इस सम्बन्ध में रसोइया से पूछा गया तो रसोईया झूठ बोलते हुए कन्नी काटने लगी. प्रधानाध्यापक पूरन चन्द्र गुप्ता मेडिकल अवकाश पर थे.

ये भी पढ़ें : महराजगंज: बीएसए कार्यालय में औचक निरीक्षण से मचा हड़कंप, बीएसए समेत 10 कर्मचारियों के वेतन बाधित

बच्चों को पढ़ने के लिए शासन द्वारा करीब एक महीने पूर्व ही 24 सितंबर को विद्यालय में किताबें उपलब्ध हो चुका है. बावजूद इसके छात्र-छात्राओं में आज तक पुस्तक वितरित नहीं किया गया. पुस्तकें विद्यालय के एक बन्द कमरे में रखी मिली. साथ ही विद्यालय की जाय-व्यय पंजिका , एस०एम०सी०बैठक पंजिका व अन्य विद्यालयी अभिलेख आलमारी में बन्द मिलें.

     फर्स पर बैठ बच्चों से बात करते हुए , सीडीओ ने दिखाया बाल प्रेम

ये भी पढ़ें : महराजगंज: प्रेमिका के घर जलील हुए प्रेमी ने की आत्महत्या

सीडीओ ने विद्यालय में पाई गई खामियों के जाँच के लिए बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया गया. साथ ही विद्यालय में पाई गई अनियमितताओं के क्रम में सम्बन्धित के विरूद्ध कार्रवाई करते हुए अवगत कराने का निर्देश दिया.

निरीक्षण के दौरान ही बच्चों को पढ़ाने लगे मुख्यविकास अधिकारी

ये भी पढ़ें : Maharajganj Exclusive: जेल में बंद शिक्षा माफिया की हनक से नहीं खुल रही हलख, शिक्षित बेरोजगारों का हक़ मारकर मौज काट रहें फर्जी अध्यापक

विद्यालय परिसर में संचालित तीन आंगनबाड़ी केन्द्र की कार्यकत्री अनुपस्थित पायी गयी. आंगनबाड़ी के कायाकल्प के दौरान किचन शेड का निर्माण एवं इंटर लाकिंग, नल के पास सोखता का निर्माण करने के लिए खण्ड विकास अधिकारी, घुघुली को निर्देशित गया.

You missed

error: Content is protected !!