महराजगंज : सिसवा विकासखंड में होने वाले भ्रष्टाचार ( Corruption ) का मास्टरमाइंड लंबे समय से अधिकारियों के समक्ष कुर्सी लगाकर ब्लॉक के वीआईपी कार्यालय में गेडुल मारे बैठा है. अधिकारियों की जी-हुजूरी कर उक्त कर्मचारी अपने रोस्टर के गांव की सफ़ाई कार्य को छोड़कर ब्लाक की राजनीति और भ्रष्टाचार की नींव डालता है.

मिली जानकारी के मुताबिक़ एक भ्रष्ट सफ़ाई कर्मचारी है , जिसके कंधो पर रोस्टर के मुताबिक सिसवा ब्लॉक के गोपाला ग्रामसभा में सफ़ाई करने व शासन के द्वारा चलाये जा रहे स्वच्छता अभियान को सफल बनाने की जिम्मेदारी दी गई है किन्तु उक्त जुगाड़ू सफाईकर्मचारी-कम- नेता अधिकारियों और नेताओं की जी – हुजूरी करते हुए लंबे समय से अधिकारियों के समक्ष एडीओ पंचायत कार्यालय में कंप्यूटर बाबू बनकर ब्लॉक की कुर्सी तोड़ रहा है.

एडीओ पंचायत कार्यालय में कंप्यूटर बाबू की कुर्सी तोड़ता भ्रष्ट सफाई कर्मचारी

इस चतुर्थ श्रेणी के कर्मी के कंधे से निशाना साधकर होता है भ्रष्टाचार

सिसवा विकासखण्ड के बड़े अफसर व कर्मचारी एडीओ पंचायत कार्यालय में कंप्यूटर बाबू बनकर बैठे भ्रष्ट सफाई कर्मचारी से भ्रष्टाचार के फ़ाइलो का भुगतान कराकर सरकारी धन का बंदरबांट करते हुए फ़ाइलो के भुगतान के नाम पर तय किये गए प्रतिशत का भुगतान भ्रष्ट सफाई कर्मचारी को देते है और अपना सारा भ्रष्टाचार की रूप रेखा उक्त कर्मी के नाम पर ही तैयार करते है.

Uptv की टीम ने जब भ्रष्ट सफाई कर्मचारी के विषय मे एडीओ पंचायत से जानकारी ली तो प्रथम दृष्टया  (चोर चोर मौसेरे भाई ) एडीओ पंचायत ने सफाई कर्मचारी को बचाते हुए जानकारी देने में टालमटोल करने लगे.

सिसवा विकासखण्ड में तैनात एडीओ पंचायत की सह पर एक सफाई कर्मचारी बन बैठा ब्लॉक का कंप्यूटर बाबू

वही जब Uptv ने सिसवा खंड विकास अधिकारी से उक्त भ्रष्ट सफाई कर्मचारी का एडीओ पंचायत कार्यालय में कंप्यूटर बाबू की कुर्सी पर कार्य करने के विषय मे पूछा तो खण्ड विकास अधिकारी मामले की जानकारी न होने की बात कहते हुए एडीओ पंचायत को बुलाकर फटकार लगाते हुए सिर्फ सफाई कर्मचारी के विरुद्ध पत्र लिखते हुए तत्काल प्रभाव से ब्लॉक से हटाने का निर्देश दिया है जो अबतक हवे में फेंके गए तीर के बराबर मात्र है.

You missed

error: Content is protected !!