एक बार फिर हमारी टीम ने निष्पक्ष पत्रकारिता का डंका बजाया है, जिसमें एक बुजुर्ग बाप को बिचौलियों की लूट पाट से बचाया है. बुजुर्ग बाप ने बिचौलियों की बात मानकर बेटे को बचाने के लिए पुरुखों की संजोई हुई जायदाद बेच दिया था. हमारी ख़बर पर एसपी ने संज्ञान लेते हुए क्षेत्राधिकारी को जाँच सौपा था.

ये वीडियो सोशल मीडिया पर हुई थी वायरल जिसे सिर्फ uptv ने चलाया था 

महराजगंज: ठूठीबारी कोतवाली में दर्ज अपहरण के मुकदमें से बेटे का नाम निकलवाने के नाम पर बुजुर्ग बाप को झांसे में लेकर खेत बेचवाने और धन का बंदरबाट करने के मामले में सिंदुरिया पुलिस ने भेड़िया गांव के दो बिचौलियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर एक आरोपित अमजद को गिरफ्तार करते हुए पूछताछ शुरू कर दी है.

सिर्फ और सिर्फ uptv ने चलाई थी ये ख़बर – महराजगंज: अपहरण के दर्ज मुकदमे से बेटे को बचाने के लिए बाप ने कौड़ियों के भाव बेची जमीन

यह मामला 22 अगस्त को ठूठीबारी कोतवाली में एक परिवार ने युवती के अपहरण मामले में सिंदुरिया थाना क्षेत्र के भेड़िया गांव निवासी साबिर के खिलाफ शक के आधार पर नामजद मुकदमा दर्ज कराया था, जबकि घटना के वक्त साबिर हैदराबाद में था. मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस की जांच में भी इसकी पुष्टि हुई है. लेकिन इसी बीच युवक के गांव के ही दो लोगों ने उसके पिता समसुद्दीन को झांसे में ले लिया और मुकदमें का भय दिखाकर न सिर्फ छह लाख रुपये में उसका खेत बिकवा दिया बल्कि उसमें से 4.50 लाख रुपये मुकदमें से नाम निकलवाने के नाम पर ले लिया. इधर शनिवार को बुजुर्ग द्वारा खेत बेचकर अपने पुत्र को मुकदमे से निकालने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ तो वह वीडियो हमारे हाथ लगी थी. पूरे मामले की तफ्तीश कर हमारी टीम ने इस ख़बर को प्राथमिकता से चलाया था जिसके बाद एसपी ने सीओ निचलौल को जांच के आदेश दिए थे.

ये भी पढ़ें- महराजगंज: स्कूल जा रही तीन वर्षीय छात्रा के अपहरण का मामला! तफ्तीश में निकली अफ़वाह

एसपी ने इस मामले की जाँच क्षेत्राधिकारी निचलौल को सौपीं थी, जिसमें सीओ निचलौल सुनील दत्त दुबे मामले की गम्भीरता से जांच करते हुए रिपोर्ट एसपी को सौपें थे.
एसपी के आदेश और जांच के आधार पर थानाध्यक्ष सिंदूरिया नासिर हुसैन ने समसुद्दीन की तहरीर के आधार पर भेड़िया गांव निवासी रामा उर्फ अभिमन्यू चौधरी और अमजद अली के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर अमजद को गिरफ्तार कर लिया गया है. अभिमन्यू की खोजबीन की जा रही है.

 

You missed

error: Content is protected !!