महराजगंज: जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार द्वारा जनपद के विकास को नया आयाम देने हेतु प्रस्तावित अत्यधुनिक सुविधाओं से युक्त बहुद्देशीय हब के संदर्भ में नौतनवां तहसील में इंडो-नेपाल बॉर्डर का निरीक्षण किया गया।

आज की बड़ी ख़बर- Maharajganj: सिरफिरे आशिक़ ने नाबालिग छात्रा को उतारा मौत के घाट, लड़की को एकतरफा प्यार से था इनकार, आशिक ने कर दी हत्या 
जिलाधिकारी महोदय ने सबसे पहले आईसीपी एग्जिट रोड और इंडो-नेपाल बॉर्डर का मुआयना किया और इसके बाद उन्होंने स्मार्ट मल्टीपर्पज हब के लिए प्रस्तावित भूमि अधिग्रहण हेतु महुआ, अरघी, गनवरिया आदि गांवों का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी महोदय ने बताया कि प्रस्तवित बहुद्देशीय हब हेतु इंडो-नेपाल बॉर्डर पर 100 एकड़ भूमि का अधिग्रहण किया जाएगा, जिस पर आधुनिक नागरिक सुविधाओं हेतु लॉजिस्टिक हब, पर्यटन हब, शैक्षणिक हब, चिकित्सा हब आदि का विकास किया जाएगा। इस अत्याधुनिक टाउनशिप में पर्यटकों, व्यापारियों व अन्य लोगों को सभी आधुनिक सेवाएं आसानी से उपलब्ध होंगी। इस टाउनशिप योजना से भारत-नेपाल व्यापार को बढ़ावा मिलेगा और स्थानीय स्तर पर बेहतरीन रोजगार के अवसर सृजित होंगे।

ये भी पढें- Maharajganj: गरीबों के हक पर डाका! जिम्मेदारों की चुप्पी से सरकारी योजनाओं को लग रहा पलीता
जिलाधिकारी महोदय ने सोनौली बस स्टैंड को अंतरराष्ट्रीय सुविधाओं से युक्त करने हेतु प्रस्तावित कार्ययोजना के संदर्भ में सोनौली बस स्टैंड का भी निरीक्षण किया और जरूरी निर्देश दिए।
जिलाधिकारी महोदय नौतनवां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और नौतनवां में राष्ट्रीय राजमार्ग पर पीडब्ल्यूडी की भूमि पर नगर पालिका नौतनवां द्वारा विकसित किये जा रहे पार्क को भी देखा और निर्देशित करते हुए कहा कि निर्माणाधीन पार्क सुंदर हो और सभी जरूरी सुविधाओं से युक्त हो। उन्होंने उक्त मार्ग पर प्रस्तावित भारत-नेपाल द्वारा के निर्माण हेतु चिन्हित भूमि को देखा और द्वार की रूपरेखा तैयार करने का निर्देश दिया।

ये भी पढें- लड़की-Hi लड़का- Hello (Typing….) मन में लड्डू फूटा, अब आगे गुल्लक-खाता-घर-दोस्त इज्जत सम्मान सब जाएगा
निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी डॉ. पंकज कुमार वर्मा, उपजिलाधिकारी नौतनवां दिनेश कुमार मिश्रा, तहसीलदार नौतनवां सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

You missed

error: Content is protected !!