6,30096 रुपये का कर दिया भुगतान,ढूंढे नही मिल रही इंटरलॉकिंग

महराजगंज : सदर ब्लाक प्रमुख पर बिना काम कराए सरकारी धन के बंदरबांट का आरोप लगा है यहा ब्लाक परिसर में एडीओ पंचायत कार्यालय की मरम्मत, गेट का निर्माण और कार्यालय के सामने इंटरलॉकिंग मद में 6,300 96 रुपये का भुगतान का बिना काम कराए ही कर दिया गया .

ये भी पढ़े : बड़ी ख़बर : सदर ब्लाक के बैठक में क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने किया हंगामा, कहा ब्लाक प्रमुख के अधिकारों का गला घोंट रहे उनके पति व ससुर

सरकारी धन के दुरुपयोग का बिल वाउचर सोशल मीडिया में वायरल होते ही हड़कंप मच गया, आनन फानन में ब्लाक प्रसाशन ने मौके पर काम सुरु करा दिया लेकिन बीडीओ और प्रमुख की भूमिका सवालों के घेरे में है कि आखिर बिना काम कराए ही भुगतान कैसे हो गया . मामला उजागर होते ही सीडीओ ने मामले के जांच के निर्देश दे दिए .

ये भी पढ़ें : #महराजगंज : मारपीट में सदर ब्लाक प्रमुख के पति,ससुर व० गुर्गों समेत 16 पर मुकदमा दर्ज,हियुवा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष पर भी मुकदमा

दरअसल सदर ब्लॉक परिसर में स्थित एडीओ पंचायत कार्यालय का मरम्मत अभी चल रहा है इसमें काम पूरा हुए बगैर ही भुगतान कर दिया गया, नियम के अनुसार काम पूरा होने के बाद फ़ाइल तैयार होने के बाद भुगतान होना चाहिए लेकिन नियमो को ताक पर रखकर भुगतान कर दिया गया . मरम्मत के अलावा उन कार्यों का भी भुगतान हो गया है, जिनकी अभी शुरुआत ही नहीं हुई है.

मरम्मत में गिट्टी, बालू और अन्य सामग्री के नाम पर कुल दो लाख 98 हजार 317 रुपये का भुगतान हुआ है. एडीओ पंचायत कार्यालय के भवन की मरम्मत में ईंट व गिट्टी के नाम पर 51, 2 62 रुपये का भुगतान शामिल है। लोहे के गेट के नाम पर भी 19, 200 रुपये का भुगतान कर दिया गया है .

एडीओ पंचायत कार्यालय के सामने गड्ढे को भरने व इंटरलॉकिंग और राबिश के लिए 69 553 रुपये का भुगतान होना बताया जा रहा है . इंटरलॉकिंग ईंट और सीमेंट आदि के नाम पर 1,64,764 रुपये का भुगतान कर दिया गया है।

डीपीआरओ कर रहे हैं मामले की जांच,संतोष कुमार राय,मुख्य विकास अधिकारी

वही इस पूरे प्रकरण में मुख्य विकास अधिकारी संतोष कुमार राय ने बताया कि पूरे प्रकरण की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी . डीपीआरओ को जांच के लिए निर्देश दिया जा चुका है . रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

You missed

error: Content is protected !!