maharajganj roof collapse news

महराजगंज : कोल्हुई थाना क्षेत्र के रुद्रपुर शिवनाथ ग्राम में बुद्धवार को अचानक दोपहर 3:30 बजे निर्माणाधीन मैरिज हॉल की छत गिरने से उसके नीचे कई लोग दब गए। कुछ ही देर बाद घटनास्थल के पास गाँव के लोग पहुँच गए और वहां का वातावरण चीख-पुकार में तब्दील हो गया। आनन-फानन में जिलाधिकारी अनुनय झा सम्बंधित अधिकारियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने मलबे के नीचे दबे लोगों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू के निर्देश दिए। रेस्क्यू एसडीआरएफ, फायर सर्विस, डॉग स्क्वायड सहित कई थानों की फोर्स की मदद से हुआ।

लगातार कई घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद मलबे के नीचे से आठ लोगों को रेस्क्यू करके बाहर निकाला गया जिसमें से तीन की मौत हो चुकी थी और पांच घायलों का जिला अस्पताल मे इलाज चल रहा है। जिलाधिकारी अनुनय झा ने जिला अस्पताल में पहुंचकर घायलों के स्वास्थ्य की जानकारी ली।

इसे भी पढ़ें : इंस्टाग्राम पर हुए प्यार को पाने के लिए प्रेमिका पहुँची दिल्ली से महराजगंज

घटनास्थल का जांच करने के बाद जिलाधिकारी ने मृतक परिवार जनों को जरूरी सहायता का आश्वासन दिया। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी घटना को तुरंत संज्ञान में लिया।

ग्राम रुद्रपुर शिवनाथ में हुई घटना का निरीक्षण करने के दौरान डीएम अनुनय झा, एडीएम पंकज वर्मा, एसपी सोमेन्द्र मीणा, फायर सर्विस ,डॉग स्क्वायड ,एसडीआरएफ और सहित कई संबंधित अधिकारी रेस्क्यू के समय मौजूद रहे।

नवीनतम अपडेट 

कोल्हुई पुलिस घटनास्थल की इस जाँच में मृतक के पिता सुदामा के तहरीर पर निर्माणाधीन मैरिज हॉल के मालिक रामावतार और ठेकेदार के खिलाफ धारा 304 और 323 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस भयावह घटना के जाँच पुलिस तत्परता जुट गई है।

निर्माणाधीन हाल के मलबे के नीचे दबकर जिन तीन लोगों की मौत हुई है वे तीनों मजदूर थे जिनका नाम यश कुमार 21 वर्ष , रमाशंकर 30 वर्ष , नीरज 25 वर्ष था।

इस घटना में घायल 5 लोगों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

इस घटना में हुई मजदूरों की मौत से हर किसी की आँखें नम है। पुलिस अब निम्न प्रश्नों की जाँच में जुटी है कि घटना कैसे हुआ? किसकी लापरवाही से हुआ? मैरिज हाल मानक के अनुरूप बन रहा था या नहीं?

You missed

error: Content is protected !!