महराजगंज : आवास वितरण में जमकर भ्रष्टाचार करने पर डीएम अनुनय झा ने कड़ी कार्यवाही करते हुए विकासखण्ड मिठौरा के ग्रामसभा भागाटार के ग्रामप्रधान संगीता देवी की प्रशासनिक एवं वित्तीय कृत्यों पर लगाई लगा दी है. तीन सदस्यीय समिति ग्रामसभा में कराएंगे विकास कार्य.

ये भी पढ़ें : #बड़ी खबर : व्यापारियों ने पकड़ा था चोर, वाहवाही लूट कर पुलिस की किरकिरी करा रही सिंदुरिया थानाध्यक्ष, वीडियो वायरल

जानकारी के मुताबिक मिठौरा विकासखण्ड के भागाटार ग्रामसभा में छः अपात्रों को प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के माध्यम से पात्र बनाया गया था जिसकी शिकायत ग्रामसभा के व्यक्ति ने तत्कालीन जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार से की थी.

ये भी पढ़ें : बड़ी ख़बर : “Uptv समाचार” की ख़बर का बड़ा असर, भ्रष्टाचार में संलिप्त पूर्व ग्रामप्रधान समेत भ्रष्ट अधिकारियों पर दर्ज हुआ मुकदमा.

उक्त शिकायत की जाँच जिला कृषि अधिकारी कर रहे थे, जाँच अधिकारी ने ग्रामप्रधान संगीता देवी से बीते माह 25 सितंबर को अपात्रों का चयन करने के मामले में कारण बताओ नोटीस प्रस्तुत करने का निर्देश दिया. वही 12 अक्टूबर को ग्रामप्रधान द्वारा आरोपों के संदर्भ में कारण बताओ नोटिस का स्पष्टीकरण भी उपलब्ध कराया गया.

ये भी पढ़ें : जिले में लंबे समय से तैनात सप्लाई इंस्पेक्टर पर हियुवा के पदाधिकारियों ने भ्रष्टाचार का लगाया आरोप

छः आरोपों के स्पस्टीकरण का अध्ययन करने के बाद जाँच अधिकारियों ने अपनी जाँच रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपी.

जिलाधिकारी अनुनय झा ने अंतिम जाँच के लिए गठित किया टीम

वही जिलाधिकारी अनुनय झा ने जाँच रिपोर्ट को संज्ञान में लेते हुए भागाटार ग्रामप्रधान संगीता देवी की कड़ी फटकार लगाई व प्रशासनिक एवं वित्तीय अधिकारों को अतिक्रमित करते हुए अंतिम जाँच हेतु अधिकारियों की टीम गठित की.

जिलाधिकारी द्वारा बीएसए श्रवण कुमार व ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अधिशासी अभियंता के0 एस0 प्रताप भागाटार ग्रामसभा के आरोपों की अंतिम जांच के लिए जाँच अधिकारी नामित किये गए हैं.

वही जिलाधिकारी आरोपों के अंतिम जाँच के दौरान कड़े आदेश देते हुए मिठौरा विकासखण्ड के ग्रामसभा भागाटार के ग्रामप्रधान संगीता देवी की प्रशासनिक एवं वित्तीय कृत्यों पर रोक लगाते हुए त्रिस्तरीय समिति गठित करने का निर्देश दिया. वही अंतिम जांच के दौरान तीन सदस्यीय समिति गांव के विकास कार्यों को संचालित करेगी.

वही Uptv को जिला पंचायत राज अधिकारी यावर अब्बास ने जानकारी देते हुए बताया कि जिलाधिकारी के आदेश के अनुरूप भागाटार ग्रामसभा के तत्कालीन ग्रामविकास अधिकारी अनुज कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया.

You missed

error: Content is protected !!