यूपी के कन्नौज जिले में एक बार फिर इत्र नगर में जीएसटी की संयुक्त टीम की छापेमारी से हड़कंप मच गया। इस बार जीएसटी की इटावा और फर्रुखाबाद की संयुक्त टीम ने जिले के मशहूर इत्र कारोबारी बबुआ गुप्ता के यहां छापेमारी की है। टीम का मानना है कि इनकी फर्म पिछले तीन सालों से पूरा टैक्स अदा नही कर रही थी‚ जिसकी गड़बड़ी को लेकर टीम ने जांच के उद्देश्य से छापेमारी की है। जांच में जो भी तथ्य सामने आयेंगे उसके आधार पर आगे की कार्यवाही की जायेगी।

आपको बताते चलें कि इत्र नगरी कन्नौज में पियूष जैन के यहां हुई छापेमारी के दौरान सोना‚ ज्वेलरी सहित काफी बड़ी मात्रा में रूपया बरामद हुआ था‚ जिसका शोर पूरी दुनियां में हुआ था‚ इस मामले में आज भी कार्रवाही जारी है। इसके बाद कन्नौज इत्र नगरी में लगातार जी०एस०टी० विभाग की नजर बनी हुई है। विभाग को इस बार शहर के मशहूर इत्र व्यापारी बबुआ गुप्ता के दस्ताबेजों में गड़बड़ी नजर आई है जिसको लेकर तीन सालों से लगातार टैक्स कम अदा होने की बजह से टीम ने उनके कारखाने पर छापामारी करते हुए दस्तावेज खंगाले है। आपको बताते चलें कि बबुआ गुप्ता इत्र कारोबारी के साथ साथ कोल्ड स्टोरेज के मालिक भी है। जीएसटी की संयुक्त्  12 सदस्यी टीम की छापेमारी से इत्र नगरी कन्नौज में इत्र कारोबारियों में हड़कंप मच गया है।

ज्वाइंट कमिश्नर जीएसटी विभाग बिहारी लाल प्रजापति ने बताया कि यह केवी कंपनी है और केवी फ्रेगरेंसेज इसका टैक्स जो है तीन वर्षों से कम आ रहा था तो इसलिए लेखा पुस्तकों की जांच के लिए आये हैं हम लोग जो कार्यवाही चल रही है। अभी हम क्या डिफरेंस अंतर आदि के संबंध में हम कुछ भी बताने की स्थिति में नही है। यह टीम उत्तर प्रदेश राज्य जीएसटी विभाग की है। यह कार्यवाही शाम तक चलेगी। क्यों कि लेखा पुस्तकों की बहुत सी जांचे होनी है। टीम में 10–12 लोग है। इटावा और फतेहगढ़ की टीम है।

You missed

error: Content is protected !!