mahrajganj news

महाराजगंज : आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में निर्माण हो रहे रामलला के भव्य मंदिर का उद्घाटन किया जाएगा। जिस कार्यक्रम में नेपाल के जनकपुर से आये पवित्र शालीग्राम पत्थर से निर्मित प्रभु श्री राम के प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम व भव्य मंदिर का उद्घाटन किया जाना है। जिसको लेकर प्रदेश के साथ-साथ जनपदों में भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह अर्लट मोड में है। साथ ही भारत-नेपाल सीमा खुली होने के कारण सुरक्षा को लेकर सीमावर्ती इलाकों का निरीक्षण किया जा रहा है।

उक्त कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए नवागत अपर पुलिस महानिदेशक ने भारत-नेपाल के अन्तर्राष्ट्रीय सीमा का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने भारत-नेपाल सीमा के नोमैन्सलैंड का निरीक्षण किया और सीमा पर तैनात विभिन्न सुरक्षा एजेंसी के अधिकारियों से बॉर्डर के सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली।

इसे भी पढ़ें : किराए की मकान में रह रही छात्रा ने फंदे से लटक कर दी जान, मौके पर पहुंची पुलिस

गोरखपुर जोन के ADG डॉ. के.एस. प्रताप ने बॉर्डर ने निरीक्षण के दौरान भारत-नेपाल सीमा से आवागमन के दौरान प्रत्येक नागरिकों की कड़ी जाँच के सख्त निर्देश दिया। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर ADG ने SSB कमांडेड, पुलिस अधीक्षक और सुरक्षा एजेंसी के साथ बैठक की और सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त रखने व सतर्क रहने का निर्देश दिया।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए एडीजी ने बताया कि अयोध्या में आयोजित प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर सीमा पर तैनात विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों के साथ बॉर्डर की सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली गई है। बॉर्डर की सुरक्षा व्यवस्था की कार्य योजना तैयार की गई है जो अमल में लाई जाएगी। सीमा पर वैध एवं अवैध रास्तों पर आने जाने वाले लोगों की जांच व जॉइंट पेट्रोलिंग के साथ ही बॉर्डर के इलाके के होटल व ढाबों पर भी जांच व कड़ी नजर रखी जाएगी। भारत-नेपाल के अंतर्राष्ट्रीय सीमा के निरीक्षण के दौरान साथ में एस.पी. सोमेन्द्र मीणा, एसएसबी कमांडेड शंकर सिंह भी मौजूद रहे।

You missed

error: Content is protected !!