maharajganjnews

महराजगंज : नाली मरम्मत के नाम पर निचलौल विकासखण्ड के ग्रामसभा पकड़ी भारतखण्ड में सरकारी धनराशि के भ्रष्टाचार पर जिलाधिकारी अनुनय झा ने सख्ती दिखाते हुए एक सप्ताह के भीतर ग्रामप्रधान व तत्कालीन सचिव से भ्रष्टाचार किए गए धन को सरकारी कोष में जमा करने का आदेश दिया. वही जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि यही आदेश की अवहेलना होती है तो ग्रामप्रधान की वित्तीय एवं प्रशासनिक शक्तियां सीज कर दी जाएंगी।

uptvsamachar

मिली जानकारी के मुताबिक़ निचलौल विकासखण्ड के ग्रामसभा पकड़ी भारतखण्ड के ग्रामप्रधान द्वारा विकास कार्यों के नाम पर किए गए भ्रष्टाचार की शिकायत जिलाधिकारी अनुनय झा से की गई थी। शिकायत मिलने पर जिलाधिकारी ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए जाँच टीम गठित की।

इसे भी पढ़ें – महराजगंज Cyber Crime : सावधान! दोस्त और रिश्तेदार बनकर ठगी कर रहे साइबर अपराधी, एक कॉल और पैसे साफ़

स्थलीय जाँच के लिए जिलाधिकारी ने जिला कृषि अधिकारी से कहा था जिसके तहत सहायक जिला पंचायत राज अधिकारी ने तकनीकी जाँच कराई। तकनीकी जाँच में सरकारी धन का दुरूपयोग व बंदरबांट सामने आया. जाँच रिपोर्ट देख बीफ़रे जिलाधिकारी के निर्देश पर बीते माह 30 सिंतबर को ग्रामप्रधान को कारण बताई नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया था।

स्पष्टीकरण के जवाब में यह स्पष्ट हुआ कि ग्रामप्रधान सुनील कुमार गुप्ता व तत्कालीन सचिव आशुतोष कुमार जायसवाल दोनों की मिलीभगत से नाली मरम्मत के नाम पर 18893 सरकारी धन का भ्रष्टाचार किया गया है।

ऐसे में जिलाधिकारी ने दोनों को आरोपी मानते हुए नाली मरम्मत के नाम पर किए गए सरकारी धन के बंदरबांट को एक सप्ताह में सरकारी कोष में जमा करने का निर्देश दिया।

ऐसे में जिलाधिकारी ने दोनों भ्रष्टाचारियों से बराबर धन तत्कालीन सचिव आशुतोष कुमार जायसवाल से 9447 तो वही ग्रामप्रधान से 9446 हजार रुपये धनराशि वसूली करने का आदेश दिया है।

वही जिलाधिकारी ने कहा कि निचलौल विकासखण्ड के ग्रामसभा पकड़ी भारतखण्ड में नाली मरम्मत के नाम पर ग्रामप्रधान के विरुद्ध पड़ी शिक़ायत के आधार पर जाँच कराई गई, जाँच में अनियमितता मिलने पर ग्रामप्रधान व तत्कालीन सचिव से सरकारी धन वसूली का निर्देश दिया गया यदि समय अवधि में धन जमा नही हुआ तो ग्रामप्रधान की वित्तीय एवं प्रशासनिक पावर सीज की कार्यवाही की जाएगी।

महाराजगंज कि ताजा ख़बरों का अपडेट सबसे पहले प्राप्त करने के लिए रेगुलर विजिट करें – www.uptvsamachar.com

You missed

error: Content is protected !!