महराजगंज : बीते सप्ताह 16 जून को असलहे के बल पर ग्राहक सेवा केंद्र निचलौल में हुई लूट कांड का पुलिस ने खुलासा करते हुए मुख्य आरोपी को आज तड़के सुबह मुठभेड़ में गोली मारकर गिरफ्तार कर लिया है. तड़के सुबह 4 बजे निचलौल इलाके के जंगल करमहिया मे मुठभेड़ के बाद पुलिस और एसओजी की टीम ने मुख्य आरोपी मनीष यादव को गिरफ्तार कर लिया है. मुठभेड़ में आरोपी मनीष यादव के पैर में गोली लगी है जबकि दो आरोपी जंगल मे फरार हो गए है. तड़के सुबह हुई मुठभेड़ के बारे में जिले के अपर पुलिस अधीक्षक ने जानकारी साझा किया है. लूट के आरोपी की गिफ्तारी के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है.

ये भी पढ़ें : भूमाफियाओं को नही सता रहा मुख्यमंत्री योगी का डर ! खुलेआम हो रहा अवैध कब्जा, प्रशासन मौन

जानकारी के मुताबिक महारजगंज जनपद के निचलौल थाना छेत्र के घोड़ाहवा स्थित बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र से तीन बदमाशों ने असलहे के दम पर लूट की घटब को अंजाम दिया था इस दौरान बदमाशो ने मौके पर दहशत फैलते हुए हजार रुपये लूट कर फरार हो गए थे. घटना के बाद से ही पुलिस कि तीन टीम लगातार आरोपियो की गिरफ्तारी के लिए हाथ पांव मार रही थी.

ये भी पढें : महराजगंज का सबसे बड़ा नटवरलाल करोड़ो लेकर फरार! सूदखोरों से चलाई दुकान अब मूलधन की तलाश में सरगने की हो रही तलाश

इलेक्ट्रॉनिक और मैनुवल साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने मुख्य अभियुक्त को पकड़ने के लिए जाल बिछाया. तड़के सुबह तीन बदमशो को जंगल के रास्ते कही जाने की सूचना पुलिस को मिली है. निचलौल पुलिस एसओजी और स्वाट टीम में जंगल में काम्बिंग कर जांच पड़ताल शुरू की. वही तड़के एक अपाची से बदमाश आये जिन्हें पुलिस ने रोका तो बदमाशो ने पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया. मुठभेड़ में दोनो तरफ़ से गोलियां तदतड़ाने लगी. पुलिस ने जबाबी कार्यवाही की तो एक बदमाश के पैर में गोली लगी और उसे गिरफ्तार कर लिया वही मौके का फायदा उठाकर दो बदमाश फरार हो गए.

ये भी पढ़ें : भिटौली के मिठबोले थानेदार पर लगा जमीन कब्जा कराने का आरोप,न्यायालय का स्थगन आदेश नही मान रही पुलिस

मुठभेड़ पर क्या कहते है एसएसपी – आतिश कुमार सिंह

मुठभेड़ पर एसएसपी आतिश कुमार सिंह ने बताया कि 16 जून को महाराजगंज जनपद के निचलौल कस्बा स्थित घोड़हवा में ग्राहक सेवा केंद्र से हुई लूट की घटना से सनसनी फैल गई थी. असलहे के दम पर हुई लूट की इस घटना से पुलिस के साख को बट्टा लग गया था. पुलिस टीम लगातार आरोपीयो की गिरफ्तारी के लिए जुटी हुई थी. इसी दौरान कुशीनगर जनपद के मड़ा र विंदवलिया थाना निबुआ नौरंगिया निवासी मनीष यादव का नाम सामने आया जिसे पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली मारकर गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए आरोपी मनीष यादव के विरुद्ध गोरखपुर जनपद, महाराजगंज समेत कुशीनगर में दर्जनभर गंभीर और अपराधीक मुकदमे दर्ज हैं.

वही एएसपी आतिश कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस मुठभेड़ में घायल और गिरफ्तार मनीष यादव बेहद शातिर किस्म का अपराधी है इसकी गिरफ्तारी के बाद न सिर्फ लूट की घटनाओ में कमी आएगी.

 

You missed

error: Content is protected !!