महराजगंज : उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में नेपाली सोना सस्ते में बेचने के नाम पर ग्राहकों के साथ ठगी करने वाले एक बड़े गिरोह का महराजगंज की नौतनवा पुलिस एवं स्वाट टीम ने पर्दाफाश करते हुए गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके कब्जे से नगदी एवं फर्जी पुलिस के आई कार्ड बरामद किए हैं. वहीं पुलिस इस गिरोह के फरार चल रहे वांछित चार सदस्यों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ें : प्रैंक वीडियो बनाकर लाखो फॉलोवर्स जुटाने वाला गया जेल, जानिये उसने ऐसा क्या किया?

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए गिरोह के सदस्य लखनऊ प्रयागराज गोरखपुर , सिद्धार्थनगर , महराजगंज सहित विभिन्न जनपदों में ग्राहकों से संपर्क करते थे और उन्हें सस्ते में नेपाली सोना बेचने की पेशकश करते थे. ग्राहक जब उनके बताए ठिकाने पर रकम लेकर पहुंचता था तभी इसी गिरोह के कई सदस्य पुलिस की वर्दी में मौके पर पहुंच जाते थे और सभी को धर दबोचा लेते थे. जिसके बाद फर्जी पुलिस का रौब दिखाकर ठग ग्राहकों को डरा धमका कर उनके कब्जे से सोना खरीदने के लिए रखी गई रकम को अपने कब्जे में लेकर फरार हो जाते थे.

      पुलिस के हत्थे चढ़े ठगी के गिरोह के 3 सदस्य

ये भी पढ़ें : प्रेमजाल में फंसाकर नाबालिग का दो वर्षों से शारिरिक शोषण और दो बार कराया गर्भपात, न्याय के लिए थाने के चक्कर लगाती रही पीड़िता- एसपी के आदेशों पर मुकदमा दर्ज युवक गिरफ्तार

वही ग्राहक डर के मारे कहीं भी इसकी शिकायत नहीं करता थे. जिसके चलते यह ठग लगातार विभिन्न घटनाओं को अंजाम देते रहे. वहीं बीते दिनों पुलिस को सूचना मिली थी गोरखपुर निवासी दो व्यक्तियों के साथ इस गिरोह के सदस्यों ने ढाई लाख रूपए हड़प लिए. इसी सूचना के आधार पर पुलिस इस गिरोह की तलाश में जुट गई और नौतनवा थाना क्षेत्र स्थित रेलवे स्टेशन के समीप से इस गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया पूछताछ में इस गिरोह के चार अन्य व्यक्तियों के नाम सामने आए हैं जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है.

एसपी डॉ. कौस्तुभ ने प्रेस वार्ता कर ठगी का किया पर्दाफाश

ये भी पढ़ें : लखनऊ: बच्चों को दिसंबर से ही दी जा रही विटामिन “ए” वाली सिरप पर लगी रोक, लापरवाही का जिम्मेदार कौन- कौन?

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए एसपी ने बताया कि पकड़े गए गिरोह के सदस्यों के खिलाफ पहले से ही विभिन्न जनपदों में कई गंभीर मुकदमा दर्ज हैं. फरार वांछित अभियुक्तों की तलाश जारी है.

You missed

error: Content is protected !!