सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की सभी सड़कों को 15 नवंबर तक गड्ढा मुक्त करने का सख्त निर्देश दिया था. बावजूद इसके अक्टूबर माह में बे-मौषम आये बरसात ने सड़क निर्माण में बाधा डाला. ऐसे में निर्धारित समय में सड़कों के गड्ढे भरने का काम पूरा न होने पर इसकी अवधि को बढ़ाकर 30 नवंबर कर दिया गया है.

पीएमजीएसवाई सड़कों की समीक्षा बैठक करते जिलाधिकारी

महराजगंज : बुधवार को जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में एक समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार 15 नवंबर तक जनपद के सभी सड़कों के गढ्ढामुक्त न होने पर रोष व्यक्त करते हुए सबंधित ग्राम प्रधानों से सड़कवार वर्तमान स्थिति जाना व फीडबैक लिया. साथ ही सड़कवार अनुरक्षित सड़को की जांच के लिए जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल को जिलास्तरीय अधिकारी/मजिस्ट्रेट व जेई की टीम गठिक करने का निर्देश दिया.

ये भी पढें : महराजगंज : औचक निरीक्षण में पहुँचे सीडीओ ने विकास कार्यों का जाना हाल, वृद्ध महिला और बच्चों के बीच जमीन पर बैठे दिखे सीडीओ

जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने निर्माणधीन सड़को की समीक्षा करते हुए कहा जिन सड़कों के डीपीआर में नाली का निर्माण स्वीकृत नहीं है, वहाँ ग्राम पंचायतों के माध्यम से नालियों का निर्माण करवाया जाये. साथ ही निर्माणधीन सड़को के किनारे अवैध अतिक्रमण की समस्या उठाये जाने पर ऐसी सभी सड़को की सूची बनाकर संबंधित एसडीएम व एक्सईएन ,  को उपलब्ध कराएं, ताकि सभी अवैध अतिक्रमण को हटवाकर सड़कों को सुरक्षित व सुगम यातायात योग्य बनाया जा सके.

ये भी पढें : महराजगंज: जमीनी विवाद में पति ने पत्नी को बुरी तरह पीटा, सरेआम कपड़े फाड़कर अर्धनग्न भी कर दिया -वीडियो वायरल
समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने विभिन्न सड़कों के निर्माण में आने वाली कठिनाइयों व कमियों के निरीक्षण हेतु इंजीनियरों को भेजकर जाँच करने को कहा तथा उक्त कठिनाइयों के समाधान के लिए एक्सईएन को निर्देश दिया. साथ ही उन्होंने सभी जेई व ठेकेदारों को कड़ा निर्देश दिया की पीएमजीएसवाई के अंतर्गत सड़कों का निर्माण व मरम्मत निर्धारित मानक के अनुसार हो.

ये भी पढें : महराजगंज : डीएम के कड़े तेवरों से जिले में हलचल, 10 सचिवों पर गिरी गाज

बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल, डीएसटीओ अजय कुमार श्रीवास्तव, एक्सईएन आरईडी कुंवर बहादुर सहित संबंधित ग्राम प्रधान व ठेकेदार उपस्थित रहे.

You missed

error: Content is protected !!