देवी देवताओं के इंजीनियर, अयोध्या महानगरी से लेकर रावण के सोने की लंका और कृष्ण के द्वारिका तक कि डिजाइनिंग करने वाले देवता श्री विश्वकर्मा की झाँकी को लेकर सोनार कल्याण समिति और इस समाज से जुड़े लोग नाचते झूमते सड़को पर उतरे.

महराजगंज सोनार कल्याण समिति के अध्यक्ष दिलीप वर्मा के निर्देशन में17 सितम्बर को विश्वकर्मा पूजा अर्चना की गई और आज रविवार को इस समाज से जुड़े लोग विश्वकर्मा जी की झाँकी लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ नगर में भ्रमण किए.

पढें- महराजगंज: महिला की नग्न वीडियो वायरल होने की उड़ी हवा, इज्जत-आबरू बचाने की गुहार लेकर एसपी कार्यालय पहुँची महिला

वैसे तो यह स्वर्णकार समाज सोने चांदी से जुड़े कार्यों के लिए जाना जाता है लेकिन अब अब इस समाज के युवा लीक से हटकर भी अपनी पहचान बनाने लगे हैं. स्वर्णकार समाज के कई शिक्षित युवा कहीं जिलों की कमान संभाले हुए हैं तो कहीं संसद तक दहाड़े हुए हैं.

पढें- #Exclusive : अवैध कारोबार के लिए जाना जाने वाला यह जनपद देखिए कैसे मुक्त हुआ, तस्करी की जाल से

विश्वकर्मा पूजन की प्रतिमा के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम जैसे शिव-पार्वती और राधाकृष्ण बनकर कलाकारों ने सड़को पर लोगों को खूब आकर्षित किया. साथ ही ढोल नगाड़ों के धुन पर युवा थिरकते नजर आए. इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अध्यक्ष दिलीप वर्मा , अरविंद वर्मा, टिंकू वर्मा, सोनू, विकास, सत्तन, राजेश स्वर्णकार(कवि) जैसे जिले के सैकड़ो स्वर्णकार समाज के लोग रहें.

You missed

error: Content is protected !!