महराजगंज : भ्रष्टाचार और दलाली के आकंठ में डूबा महराजगंज के स्वास्थ्य विभाग के नाक के नीचे शहर में ही गली – गली खुल रहे है फर्जी अस्पताल.

जिला संयुक्त अस्पताल व महिला अस्पताल पर गेडुल मारे बैठे दलाल गरीब मरीजों को बरगला कर अपने फर्जी अस्पतालों में अप्रशिक्षित चिकित्सकों के सहारे इलाज़ कर मरीजो के जान के साथ खिलवाड़ करते हुए गरीब मरीजों की गाढ़ी कमाई चूसते है.

जनपद में शासन – प्रशासन की कड़ी मेहनत और जागरूकता के बाद भी जिला संयुक्त अस्पताल व महिला अस्पताल से दलाली बन्द होने का नाम नही ले रहा है. दलाली पर अंकुश लगाने के लिए तत्कालीन जिलाधिकारी व वर्तमान जिलाधिकारी ने विशेष टीम लगाकर जिला संयुक्त अस्पताल व महिला अस्पतालों पर छापेमारी कराकर गेडुल मारे दलालों को दबोच कर जेल तक भेजा था लेकिन उक्त दलालों के हौशले बुलंद होने के कारण दलाली थमने का नाम नही ले रही है.

जिला संयुक्त व महिला अस्पताल पर दलाली करने वाले दलाल चला रहे फर्जी अस्पताल

दलाली का आलम यह है कि जिला संयुक्त अस्पताल व महिला अस्पताल के परिसर में 24 घण्टे दलाली के लिए मुस्तैद रहने वाले दलाल, दलाली कर गरीब मरीजों की गाढ़ी कमाई लूटकर अपना अस्पताल खोल बैठे है.

अपने – अपने फर्जी अस्पतालों को चलाने के लिए उक्त दलाल स्वयं व अपने गुर्गों के साथ प्रतिदिन जिला अस्पताल परिसर में डेरा डाले रहते है और गांव – गिराव से आये गरीब मरीजों को बरगला कर अपने फर्जी अस्पताल में ले जाकर अप्रशिक्षित चिकित्सकों से इलाज कराते है और मरीजों के जीवन के साथ खिलवाड़ करते है.

स्वास्थ्य विभाग के नाक के नीचे शहर के गली गली में खुल रहे फर्जी अस्पताल

फर्जी अस्पतालों के आलम यह है कि महराजगंज शहर के गली गली में दलालों द्वारा फर्जी अस्पताल खोला जा रहा है जहा जिला अस्पताल से गरीब मरीजो को बरगलाकर कम पैसों में इलाज करने का झांसा देकर इलाज के बाद मरीज की गाढ़ी कमाई लूटी जा रही है.

वही स्वास्थ्य विभाग का मुख्य कार्यालय जिला मुख्यालय कैंपस में होने के बावजूद स्वास्थ्य विभाग के बड़े अफ़सर चुप्पी साधे हुए है या फिर दलालों से मोटी रकम ऐंठ कर उन्हें फर्जी अस्पताल संचालित करने का क्लीन सर्टिफिकेट वितरण कर रहे है.

अगले अंक में Uptv अपने विश्वशनीय सूत्रों के जरिये उक्त फर्जी अस्पतालों के नाम व तस्वीर भी सांझा करेंगे.

You missed

error: Content is protected !!