महराजगंज : महराजगंज के सांसद व भारत सरकार के केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने महराजगंज वाशियों को एक विशाल डाकघर का लोकार्पण कर सौगात दी है।
कार्यक्रम के मुख्यातिथि के रूप में केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने डाकघर के नव निर्मित भवन का फीता काट भवन का लोकार्पण किया साथ ही विशाल डाकघर के भवन के कक्षो का निरीक्षण करते हुए केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री ने डाकघर में तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों से परिचय प्राप्त किया।

मुख्यातिथि केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने मंच पर दिप – प्रज्वलित कर जनता को संबोधित करते हुए बताया कि सक्सेना चौराहे पर एक सकरी गली में डाकघर होने से जनपद वाशियों समेत नगर वाशियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। सकरी गली में डाकघर होने से सड़क पर लंबा जाम देखने को मिलता था।

नव – निर्मित प्रधान डाकघर का फीता काटते भारत सरकार के केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने आगे कहते हुए कहा कि हमारे अथक प्रयास से गत वर्ष पूर्व 2018 में डाकघर के लिए भूमि आवंटित किया गया एवं बीते वित्त वर्ष में डाकघर के निर्माण के लिए बजट का आवंटन करते हुए भूमि पूजन कराया गया।

प्रधान डाकघर का लोकार्पण करते केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी

भूमि पूजन के महज 11 माह बाद डाकघर के अधिकारियों की सक्रियता के कारण एक विशाल भवन बनकर तैयार हुआ जिसका आज लोकार्पण करने का सौभाग्य मिला है। इस विशाल डाकघर के भवन के निर्माण के उपरांत महराजगंज प्रधान डाकघर में एक ही छत के नीचे डाक – विभाग की सम्पूर्ण सेवाएं जनता को प्रदान की जाएगी।

वही कार्यक्रम के दौरान गोरखपुर परिक्षेत्र के जनरल पोस्टमास्टर विनोद कुमार वर्मा ने मुख्यातिथि समेत गणमान्यों का स्वागत करते हुए कहा कि विभाग के नए डिजिटल युग के बदले परिवेश व विकसित भारत के परिकल्पना में डाक – विभाग के द्वारा अत्याधुनिक सेवाओं दी जा रही है। महराजगंज प्रधान डाकघर के साथ 21 उप – डाकघर एवं डाकघर के 216 शाखा भी सम्बद्ध है।

उक्त भवन का निर्माण हो जाने से पूर्व में बहुत सारे उप – डाकघर जो गोरखपुर से संचालित होते थे अब इसी भवन से संचालित होंगे जिससे समय की बचत के साथ आमजनों को बेहतर सेवा दी जा सकेगी।

लोकार्पण कार्यक्रम के अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप मे जिला पंचायत अध्यक्ष रविकांत पटेल, पनियरा विधायक ज्ञानेंद्र सिंह, सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया, नौतनवा विधायक ऋषि त्रिपाठी, भाजपा जिलाध्यक्ष संजय पांडे, गोरखपुर परिक्षेत्र के जनरल पोस्टमास्टर विनोद कुमार वर्मा, गोरखपुर परिक्षेत्र डाक सेवाओं के निदेशक आर. वी. चौधरी समेत तमाम कर्मचारी व कार्यकर्तागण मौजूद रहे।

You missed

error: Content is protected !!