maharajganj news

महराजगंज : आगामी लोकसभा चुनाव, प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम व गणतन्त्र दिवस के अवसर पर जनपद के पुलिस अधीक्षक द्वारा जनपद के समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को शांति सुरक्षा के सम्बन्ध में विशेष गोष्ठी का आयोजन करके आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

ये भी पढ़ें : घर जा रही किशोरी के ऊपर हमलावर हुआ सनकी युवक, धारदार हथियार से सर और दोनों हथेलियों को कूचा

गोष्ठी को संबोंधित करते हुए उन्होंने निम्न दिशा-निर्देश दिए –

  1. जनपद में शांति व्यवस्था को भंग करने वाले असामाजिक तत्वों एवं अपराधियों को पूर्व में चिन्हित करके उनके विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाए।
  2. आगामी गणतंत्र दिवस एवं अयोध्या में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दृष्टिगत महत्वपूर्ण स्थलों जैसे कि धर्मशाला,ढाबा, सर्राफा, रेस्टोरेंट एवं व्यवसायियों के साथ संपर्क स्थापित करके सुरक्षा व्यवस्था हेतु निर्देशित किया। साथ ही उनके पास लगे कैमरों की निगरानी एवं चेकिंग लगातार करते हुए मुख्य मार्गों पर पैदल गस्त बढ़ाने के लिए निर्देशित किया।
  3. बॉर्डर क्षेत्र में ड्रोन से चेकिंग करने के साथ ही पेट्रोलिंग इंटेलिजेंस एजेंसी के साथ समन्वय स्थापित करके सुरक्षा व्यवस्था पर पैनी नजर रखने के लिए निर्देशित किया।
  4. सुरक्षा को लेकर जनमानस के बीच अच्छी छवि बनाने के लिए समय-समय पर क्षेत्र/गाँव में चौपाल लगाकर उन्हें पुलिस के कार्यों से अवगत कराने के बारे मे कहा।  पुलिस जनता के समस्याओं के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त करे और उसके निस्तारण के लिए हरसंभव प्रयास करे। पुलिस अधीक्षक सोमेन्द्र मीणा ने पुलिस को ड्यूटी के दौरान समय,धैर्य,निष्ठा एवं निष्पक्षता के साथ कर्तव्य का पालन करने एवं असहाय व्यक्तियों की सहायता के लिए निर्देशित किया।

You missed

error: Content is protected !!