ram mandir latest news

अयोध्या :  अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर बनकर तैयार है और 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के माध्यम से उसका उद्घाटन होना है। राम मंदिर का उद्घाटन देश के नागरिकों के लिए कौतूहल का विषय बना हुआ है क्योंकि यह 500 सालों के इतिहास का परिणाम होगा। ऐसे में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के माध्यम से राम मंदिर के उद्घाटन के समय सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी प्रकार की बाधा उत्पन्न ना हो इसके लिए प्रदेश की पुलिस सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त कर रही है। खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद से ही प्रदेश के सभी जिलों में सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है साथ ही वाहनों की कड़ी चेकिंग की जा रही है।

इसे भी पढ़ें : राम मंदिर निर्माण अंतिम दौर में, 22 जनवरी का बेसब्री से इंतज़ार कर रहा भारत व समूचा उत्तर प्रदेश

आपको बतादें 20 जनवरी से अयोध्या की तरफ जाने वाले सभी वाहनों को रोका जाएगा अर्थात कोई भी वाहन 20 जनवरी से अयोध्या में  प्रवेश नहीं कर पाएंगे। ऐसा इसलिए किया गया है ताकि राम मंदिर के उद्घाटन में किसी भी प्रकार की चूक से कोई अप्रिय घटना ना हो।

कल से ही होटल, लॉज, धर्मशाला और हाईवे की सघन चेकिंग होगी। शहर के एसपी को सुरक्षा व्यवस्था का नोडल बनाया गया है और उनकी ही देखरेख में सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस अलर्ट मोड पर है।

डीजीपी कार्यालय द्वारा जिले के सभी कप्तान को पत्र लिखकर बताया है कि राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर अयोध्या में भारी भीड़ होगी इसको देखते हुए सभी वाहनों की सघन चेकिंग की जाए ताकि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में किसी भी प्रकार की अनहोनी ना हो पाए।

You missed

error: Content is protected !!