Gorakhpur Superintendent of Police
  • गोरखपुर पुलिस अधीक्षक उत्तरी जितेंद्र श्रीवास्तव ने कार्य भार संभाला
  • अपराधियों का जगह होगा जेल ,भय मुक्त सर्किल बनाना पहली प्राथमिकता
  • फरियादियों की समस्याओं को थाने स्तर पर किया जाएगा निस्तारण

विकास तिवारी की रिपोर्ट

गोरखपुर:- गुरुवार को जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव पुलिस अधीक्षक उत्तरी का पदभार अपने कार्यालय पहुंचकर संभाला। कार्यालय में लंबित फाइलों का निस्तारण कर आए हुए फरियादियों की समस्याओं से रूबरू होकर संबंधित थानाध्यक्षों से वार्ता कर समस्याओं को निस्तारण करने का निर्देश दिया।

थानाध्यक्षों को यह भी निर्देश दिया कि किसी भी फरियादी को बार-बार थाने पर दौड़ाया ना जाए उनके समस्याओं का गुण दोष के आधार पर थाने पर ही निस्तारण किया जाए छोटी से छोटी घटनाओं की सूचना पर तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर संज्ञान में ले।

ये भी पढ़ें : सिसवा-सिंदुरिया मार्ग की बदलेगी सूरत शासन से 45 करोड़ की धनराशि स्वीकृत,विधायक प्रेम सागर पटेल ने क्षेत्रवासियों को दी बधाई

एसपी ने बताया कि अपने वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। उत्तरी सर्कल के अपराधियों के साथ सख्ती से पेश आकर अपराध पर नियंत्रण किया जायेगा।

मूल रूप से फिरोजाबाद के रहने वाले जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव विभिन्न जनपदों कानपुर लखनऊ इटावा कासगंज सीतापुर बदायूं जनपद में विभिन्न पदों पर जिम्मेदारियां सकुशल निर्वहन कर चुके हैं।

श्री श्रीवास्तव मेरठ जैसे शहर में यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित करने में अपना अहम योगदान दे कर यातायात व्यवस्था सुचारू रूप संचालित करवाने में अपना अहम योगदान दिए जिसे मेरठ वासी सदैव याद करेंगे अब जिन्हें शासन द्वारा पुलिस अधीक्षक उत्तरी के पद पर भेजा गया है।

उत्तरी सर्कल में कानून का राज कायम करने में अपना अहम योगदान देंगे जिससे अपराध मुक्त सर्कल रहे।

श्रीवास्तव ने बताया कि उत्तरी सर्कल में कानून-व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखकर लोगों को सुरक्षा का अहसास कराना तथा पीड़ित की समस्याओं का समाधान करना पुलिस का सबसे अहम और मूलभूत काम है।

इस काम को पूरी निष्ठा और समर्पण के साथ किया जाएगा। उत्तरी सर्किल में कानून का राज कायम रखने के लिए सक्रिय चल रहे अपराधियों के विरुद्ध अभियान चलाकर गिरफ्तारी की जाएगी और जेल भेजा जाएगा।

भूमि विवादों के निस्तारण में राजस्व विभाग की भूमिका काफी अहम होती है। राजस्व विभाग से तालमेल स्थापित कर इस तरह के विवादों को हल कराने की कोशिश की जाएगी।

सर्किल के टॉप टेन बदमाशों और उनके गिरोह के सदस्यों के विरुद्ध अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी। थाने के टॉप टेन बदमाशों के विरुद्ध अभियान चलाया जाएगा।

अपराधियों की जगह सिर्फ जेल है उन्हें जेल भेजने का कार्य किया जाएगा।

You missed

error: Content is protected !!