Akash Anand

लखनऊ:बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने रविवार को अखिल भारतीय पदाधिकारियों की बैठक में अपने भतीजे आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया।

पिछले लोकसभा चुनाव से ही अनुमान लगाया जा रहा था कि बसपा का उत्तराधिकारी आकाश आनंद ही होंगे।लेकिन कल हुई पदाधिकारियों की बैठक में बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित करके इस अनुमान को हकीकत में बदल दिया।

इसे भी पढ़ें – Cyber Crime : सावधान! दोस्त और रिश्तेदार बनकर ठगी कर रहे साइबर अपराधी, एक कॉल और पैसे साफ़

आपको बता दें कि आकाश आनंद उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड को छोड़कर शेष राज्यों में पार्टी की कमान संभालेंगे।आकाश आनंद मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे हैं।

पिछले लोकसभा चुनाव से लेकर अब तक बसपा के सभी प्रमुख मंचों पर आकाश आनंद मायावती के साथ नजर आते रहे हैं।लोकसभा चुनाव 2024 को देखकर इस ऐलान के अलग-अलग दृष्टिकोण से राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं।

ये भी पढें : महराजगंज : सरकारी धन के गोलमाल पर जिलाधिकारी की सख्ती, एक सप्ताह के भीतर सरकारी धन लौटाने का आदेश पारित

15 दिसंबर 2001 को लखनऊ के एक रैली में बसपा के संस्थापक काशीराम ने मायावती को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था।घोषणा के 2 वर्ष बाद 18 सितंबर 2003 को मायावती को बसपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया था।

बसपा सोशल इंजीनियरिंग के फार्मूले पर काम करती है और इस फार्मूले को आगे बढ़ाने में आकाश आनंद कामयाब रहे हैं।इन्हीं सब को ध्यान में रखते हुए मायावती ने आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया।

देश दुनिया की ताजा तरीन खबरों को पढ़ने के लिए रेगुलर विजिट करें-
www.uptvsamachar.com

You missed

error: Content is protected !!