उत्तर प्रदेश के देवरिया में 02 अक्टूबर (सोमवार) की सुबह जमीन विवाद में पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेमचंद यादव की धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी गई थी. इस हत्या से गुस्साई भीड़ ने सत्यप्रकाश दुबे के घर में घुसकर 5 लोगों की निर्मम हत्या कर दी.

जातीय रंग देने पर खुलकर बोले पूर्व मंत्री राधेश्याम सिंह 

मामले को जातिगत रंग दिया जाने लगा लड़ाई ब्राम्हण बनाम यादव हो गया लेकिन इस मामले में मोड़ तब आया जब पुलिस की जाँच आगे बढ़ी व घटना में पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम चंद यादव के ड्राइवर नवनाथ मिश्रा को दुबे परिवार में हुई 05 हत्याओ का जिम्मेदार मानते हुए उसे जेल भेज दिया गया.

#देवरिया_नरसंहार फतेहपुर हत्याकांड के मुख्य अभियुक्त नवनाथ मिश्रा के परिवार ने कहा वो बेकसूर है !

नवनाथ मिश्रा ने अपने ही जाती के लोगो की निर्मम हत्या कर दी लेकिन पूरा विवाद अब बाबा के बुल्डोजर पर टिक गया है.

#देवरिया_नरसंहार: ग्राउंड जीरो पर “Uptv समाचार”, 06 हत्याओ की कहानी रिपोर्टर की जुबानी 

समाज दो धड़े में बट गया है एक तबका जहा बुल्डोजर की कार्यवाही को सही ठहरा रहा है तो वही सपा से जुड़े लोग किसी भी कीमत पर बुल्डोजर न चलने देने का दावा कर रहे हैं.

#देवरिया_नरसंहारः Big Breaking. बेदखली का फैसला आने के बाद बोले वकील गोपीनाथ हम न्यायालय जाएंगे

विवाद इतना बढ़ गया है कि पुलिस को धारा 144 लगानी पड़ी लेकिन लोगो का निगाह घटना के चश्मदीद अनमोल पर है कि घटना को अंजाम किसने दिया इस बात की जानकारी अनमोल देगा.

देवरिया पुलिस एलर्ट, पत्रकारों पर भी लगी रोका

 

सोशल मीडिया का टीआरपी सेंटर बना देवरिया का फतेहपुर

यूपी समेत बिहार के यूट्यूबरो के लिए देवरिया का फतेहपुर गांव टीआरपी सेंटर बन गया है सोशल मीडिया वालों की मानो यहा बाढ़ सी आ गई है कुछ यूट्यूबर तो अपना काम जिम्मेदारी से कर रहे हैं लेकिन कुछ अफवाहों को भी हवा देने लगे हैं मंगलवार की सुबह एक यूट्यूब चैनल पर अतीक के घर पर चले बुल्डोजर को प्रेम चंद यादव के घर से जोड़कर प्रस्तुत कर दिया गया.

बुलडोजर कार्यवाही की चर्चा के बीच पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम यादव की पत्नी का प्रशासन से गुहार !

#देवरिया_नरसंहार में कूदे गांधीवादी डॉ. संपूर्णानंद मल्ल, बोले बुलडोजर चलाना असंवैधानिक

 

देवरिया पहुँचा समाजवादियों का फौज, प्रेमचंद यादव का मकान धराशाई न करने की मांग

जिसके बाद मीडिया कर्मी तेजी से फतेहपुर गांव के तरफ भागे लेकिन पुलिस वहा रास्ते मे ही बैरिकेट लगा रखी थी किसी तरह मैके पर पहुचे मीडिया कर्मी प्रेम चंद यादव का घर देखकर राहत का सास लिए नही तो पिछड़ जाने का भय उनमे बना हुआ था.

#देवरिया_हत्याकांड को कवर कर रहे अनुभवी पत्रकारों ने बताया घटना की एक-एक कड़ी

 

देवरिया नरसंहार में राजनीति गर्म है.

देवरिया जिले के फतेहपुर गांव में दो अक्टूबर को हुई सामूहिक हत्या में 6 लोगों की जान चली गई थी. इस हत्याकांड ने सभी का दिल दहला दिया. लेकिन देवरिया हत्याकांड में एक मासूम बच्चा अनमोल बच गया. अनमोल मृतक सत्य प्रकाश दुबे का बेटा है. हमलावरों ने उसे अधमरा कर दिया था. अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है. हफ्ते भर से जिंदगी और मौत से जूझ रहे अनमोल को लेकर डॉक्टरों ने कहा कि अब वो खतरे से बाहर है.

#देवरिया नरसंहार में पूर्व मंत्री शिवपाल यादव और विधायक शलभ मणि त्रिपाठी आये आमने सामने

#देवरिया_नरसंहार : सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा BJP सबसे ज्यादा जातिवाद करती है

देवरिया नर संहार का चश्मदीद अनमोल की हालत खतरे से बाहर

 

अनमोल दुबे का इलाज गोरखपुर के BRD मेडिकल कॉलेज में अभी चल रहा है. वो अब पूरी तरह से स्वस्थ है. उसकी सुरक्षा व्यवस्था में कोई चूक ना हो इसके लिए पुलिस प्रशासन भी मौके पर मुस्तैद है. शासन के आदेश पर मेडिकल कॉलेज प्रशासन भी पूरी तरह से चौकन्ना है. जिस आईसीयू रूम में अनमोल का इलाज चल रहा है वहां पर बाहरी लोगों का आना-जाना माना है.

Uptv पर बोला देवेश दुबे :- विधायक शलभ मणि त्रिपाठी नही होते तो हमारी जिंदगी नहीं बची होती- Exclusive बातचीत देवेश दुबे के साथ

कोई भी डॉक्टर या अस्पताल प्रशासन इस मसले पर बोलने को तैयार नहीं है. बस इतना कहा जा रहा है कि बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है. उसे अपना परिवार याद आ रहा है. पिछले हफ्ते सीएम योगी आदित्यनाथ ने BRD मेडिकल कॉलेज जाकर घायल अनमोल का हाल जाना था.

बुलडोजर कार्यवाही की चर्चा के बीच पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम यादव की पत्नी का प्रशासन से गुहार !

मुख्यमंत्री योगी ने की थी मुलाकात

अनमोल दुबे के इलाज में लापरवाही ना हो उसके लिए सीएम योगी ने सख्त हिदायत भी दी थी. सुरक्षा व्यवस्था भी चाक चौबंद रहे उसके भी निर्देश दिए थे. सीएम के बाद गोरखपुर के सांसद रवि किशन समेत तमाम नेता अनमोल को देखने पहुंचे थे. लेकिन ज्यादा लोगो को मिलने की मनाही है.

#देवरिया_नरसंहारः मृतक प्रेमचंद यादव के घर भारी पुलिस बल से लड़कर मृतक की बिटिया ने दिया बयान-

घरवालों से मिलने की जिद कर रहा है अनमोल

देवरिया में दो अक्टूबर को हुए देवरिया नरसंहार में जैसे-जैसे समय बीत रहा है और अनमोल और बेहतर हो रहा है. लेकिन वहां पर मौजूद डॉक्टर के मुताबिक, अनमोल बार-बार अपने घरवालों खासकर माता-पिता को याद कर रहा है.

डॉक्टर उसे कुछ भी बताने से बच रहे हैं. वो उसके पूरी तरह से ठीक होने का इंतजार कर रहे हैं.
गौरतलब है कि अभी तक अनमोल ये बात नहीं बताई गई है कि उसका परिवार खत्म हो चुका है. सोचिए, वह पल कैसा होगा जब मासूम को पता चलेगा कि उसके मां-बाप, भाई और दो बहन अब इस दुनिया में नहीं है.

प्रेमचंद्र यादव के घर पहुँची राजस्व टीम तो सपाइयों ने घेरा घर, पुलिस ने सख्त कार्यवाही कर हटाई भीड़

देवरिया के फतेहपुर गांव से एक साथ उठीं थी 6 लाशें

02 अक्टूबर को देवरिया जिले के रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के फतेहपुर गांव की है. 2 अक्टूबर (सोमवार) की सुबह जमीन विवाद में पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेमचंद यादव की धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी गई थी. इस हत्या से गुस्साई भीड़ ने सत्यप्रकाश दुबे के घर में घुसकर 5 लोगों की निर्मम हत्या कर दी थी.

#देवरिया_नरसंहार : घटनास्थल पहुँचा समाजवादी पार्टी का डेलीगेशन, देवरिया नरसंहार की सीबीआई जाँच की मांग

 

इस हमले में अनमोल भी घायल हुआ था. हमलावर उसे मरा समझकर छोड़ गए थे. लेकिन उसकी सांसे चल रही थीं. घटना के वक्त अनमोल का एक भाई देवेश पूजा-पाठ कराने बाहर गया था. इसलिए उसकी जान बच गई. जबकि, एक बहन शोभिता ससुराल में थी.

#देवरिया नरसंहार : कभी देवरहा बाबा के आशीर्वाद से चमकता था देवरिया, आज भय में जी रहा देवरिया

 

इस घटना के बाद पुलिस ने शोभिता की शिकायत पर 27 नामजद और 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया. अब तक 20 हत्यारोपी गिरफ्तार किए गए हैं. दो दिन पहले पुलिस ने नवनाथ मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया. नवनाथ ने ही प्रेमचंद की राइफल से दुबे परिवार पर गोली चलाई थी. नवनाथ मिश्रा मृतक प्रेमचंद यादव का ड्राइवर था.

#देवरिया_नरसंहार : डर के साये को चीर, खिले खुशियों के तीन फूल, धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही जिंदगी

You missed

error: Content is protected !!