महराजगंज : लाखों रुपये के भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे ग्रामसभा विश्वनाथपुर उर्फ़ पडवनिया के ग्रामप्रधान कन्हैया सहानी की इन दिनों मुश्किलें बढ़ गई है. सरकार के पैसों का बंदरबांट कर ग्रामप्रधान अपने लग्ज़री लाइफ की सभी जरुरतों को पूरा कर रहा था, शिकायत के दौरान हुआ खुलासा.

जानकारी के मुताबिक विश्वनाथपुर उर्फ़ पडवनिया ग्रामसभा के ग्रामप्रधान कन्हैया सहानी सरकार की नीतियों को ठेंगा दिखाते हुए विकास कार्यों के नाम पर जमकर भ्रष्टाचार कर मोटी कमाई कर रहा था. अपने रोज़ी रोटी के लिए विदेश कमाने गए कन्हैया सहानी ने बचपन से ही लग्ज़री लाइफ जीने का सपना देख रहा था जो विदेश कमाकर भी कन्हैया सहानी ने पूरे नही कर पाए.

विदेश से आकर कन्हैया सहानी ने ग्रामप्रधान का चुनाव लड़ने का फ़ैसला किया साथ ही जीत भी हासिल की. इसी के साथ शुरू हुई कन्हैया शाहनी के लग्जरी लाइफ जीने के सपने को साकार करने की कहानी. विकास कार्यों के नाम पर ग्रामप्रधान कन्हैया सहानी ग्रामीणों के दरवाजो पर लगे सरकारी हैंडपंप व खराब सड़कें तथा टूटी नालियों का बकायदा फ़ोटो तो खींचते थे साथ ही उक्त कार्यो का फ़ाइल भी बनवाते थे लेकिन कार्य व भुगतान केवल कागजों में कराते थे.

ये भी पढ़ें : बड़ी ख़बर : RTI में हुआ खुलासा, धरातल पर हवाहवाई, कागजों में हुआ लाखों का काम! जनप्रतिनिधियों के चरण वंदना में जुटा ग्रामप्रधान

ऐसे ही पिछले दो वर्षों से ग्रामप्रधान कन्हैया सहानी सरकार के पैसों का गबन कर अपने लग्ज़री लाइफ के सपने को पूरा करने लगे. साथ ही लग्जरी लाइफ जिले के लिए कन्हैया सहानी अपनी भौतिक सुख – सुविधाएं पूरी करने लगा. सूत्र ये भी बताते है कि उक्त प्रधान ने लग्जरी लाइफ के बीच बड़ी – बड़ी चार पहिया वाहनों का भी सपना देखा जिसे भ्रष्टाचार के पैसों से खरीदना चाह रहा था तभी अचानक ग्रामसभा के पन्नालाल ने RTI मांगकर व डीएम से शिकायत कर भ्रष्टाचार का खुलासा कर दिया है.

ये भी पढ़ें : Follow Up On Uptv : RTI में हुआ खुलासा, ग्रामीणों ने ग्रामप्रधान के भ्रष्टाचार की कहानी बताई अपनी ज़ुबानी

ग्रामसभा के ही पन्नालाल ने ग्रामसभा में हुए विकास कार्यों के नाम पर लाखों रुपये भ्रष्टाचार का खुलासा RTI के तहत कर दिया है ऐसे में जाँच टीम भ्रष्टाचार के आरोपों की जाँच के लिए अपनी कमर कस ली है.

ये भी पढ़ें : Follow Up On Uptv : RTI में हुआ खुलासा, Uptv की ख़बर से बढ़ी बेचैनी, जनप्रतिनिधियों की चरण वंदना छोड़ने का नाम नही ले रहे ग्रामप्रधान

You missed

error: Content is protected !!