महराजगंज : जनपद के सिंदूरिया थानाक्षेत्र के स्थानीय चौराहे से सटे सरकारी भूमि पर वर्षों से किये गए अतिक्रमण पर रविवार को जिला प्रशासन समेत भारी पुलिस बल के साथ करोड़ो रुपए की सरकारी भूमि को अतिक्रमण से खाली कराया गया.

सिंदूरिया चौराहे पर अवैध अतिक्रमण पर प्रशासन का चला बुल्डोजर

वही अपर जिलाधिकारी डॉ. पंकज कुमार वर्मा ने बताया कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेशानुसार जनपद में लगातार सरकारी भूमि को अतिक्रमणमुक्त कराने का कार्य जिला प्रशासन द्वारा किया जा रहा है. ऐसे में आज सिंचाई विभाग के बड़े क्षेत्र पर अवैध ढंग से काबिज लोगों को सुरक्षित ढंग से हटाते हुए सरकारी भूमि को खाली करवाया गया साथ ही आगे भी सरकारी संपत्तियों को एन्टी भूमाफिया अभियान के तहत मुक्त कराने का काम प्रशासन द्वारा किया जाएगा.


वही सदर तहसीलदार राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि 02 किमी के दायरे में लगभग 07 एकड़ भूमि को आज मुक्त कराया गया है, जिसका अनुमानित बाजार मूल्य करोड़ों में है. इस दौरान अतिक्रमण हटाने के अभियान में बाधा पैदा करने के कारण तीन व्यक्तियों सोमनाथ, राजेश गुप्ता और अंगद का शांतिभंग के आरोप में चालान किया गया.

ये भी पढ़ें : बोर्ड परीक्षाओं के दौरान किसी तरह की बहानेबाजी या ढीलवाई! पड़ेगा महंगा- DM

वही अतिक्रमण हटाने के दौरान जिला प्रशासन का मानवीय चेहरा देखने को मिला. अभियान के दौरान भीड़ में से एक व्यक्ति की नजर नहर मे पड़ी एक गाय पानी में फंसी हुई थी जो बाहर निकलने के लिए छटपटा रही थी. वही सदर तहसीलदार राजेश श्रीवास्तव के निर्देश पर एक टीम ने स्थानीय लोगों के सहयोग से गाय को नहर से निकाला तथा पशु चिकित्सक को बुलाकर गाय का उपचार करवाया गया और उसके उपरांत गाय के मालिक को बुलाकर, गाय सुपुर्द कर दिया गया.

अतिक्रमण हटाने के दौरान नहर में फसी गाय को जिलाप्रशासन की मदद से बाहर निकाला गया

अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान के दौरान शांति व्यवस्था को बनाये रखने के लिए एसओ सिंदुरिया के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा. इस दौरान नायब तहसीलदार देश दीपक, सिंदूरिया थानाध्यक्ष के साथ राजस्व, पुलिस व सिंचाई विभाग के अधिकारी व कर्मी मौजूद रहे.

You missed

error: Content is protected !!