महराजगंज : कड़ाके की ठंड में जिला प्रशासन द्वारा जनपद में 12 जगह रैन बसेरे की व्यवस्था को गई है. जहाँ बेसहारा लोगो को तन ढकने के कपड़े व छत मिलती है. जिला प्रशासन रैन बसेरे की व्यवस्थाओं को लेकर सभी जगह चाक चौबंद व्यवस्था करने का दावा कर रहा है.

कड़ाके की ठंड में जिला अस्पताल में बने रैन बसेरे का रियलिटी चेक

वही बुधवार की रात करीब 12 बजे Uptv की टीम प्रशासन द्वारा किये जा रहे रैन बसेरे में चाक – चौबंद व्यवस्थाओं की पड़ताल करने निकला, इस दौरान तस्वीरे चौकाने वाली नजर आईं.

दरअसल Uptv की टीम ने जिला संयुक्त अस्पताल में प्रशासन द्वारा बनाये गए रैन बसेरे की पड़ताल की जहाँ तस्वीरे चौकाने वाली नजर आईं. जिला अस्पताल के बीचों बीच बने रैन बसेरे में एक भी मरीज या फिर मरीजों के तीमारदार नजर नही आये वही जब टीम आगे अस्पताल की तरफ बढ़ी तभी अस्पताल के बरामदे में सैकड़ो मरीज के तीमारदार नज़र आये जो अस्पताल के फर्स पर सोए हुए थे.

जिला अस्पताल परिसर के बीचों – बीच प्रशासन द्वारा बनाया गया रैन बसेरा

तीमारदारों से बातचीत करने के दौरान जिला अस्पताल प्रशासन द्वारा बनाये गए रैन बसेरे व व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली गई तो लोगो का जवाब प्रशासन के दावों की पोल खोलता नजर आया.

ये भी पढ़े : खबर का असर : लम्बे अरसे से सड़कों की बदहाली से ग्रामीण मायूस, राहगीरों के लिए चुनौती बना सड़क पर चलना

कड़ाके की ठंड में अस्पताल के SNCU वार्ड से सटे सैकड़ो तीमारदार फर्स पर प्लास्टिक की बोरिया , चटाई व बिस्तर लगाए सोए हुए थे. तीमारदारों ने बताया कि रैन बसेरा तो बना हुआ है लेकिन सामने से खुला हुआ है जिसके रास्ते बर्फ़ीली हवाएं रैन बसेरे में आती है जिससे हम सभी ठंडी से ठिठुरने लगते है.

अस्पताल परिसर में अपने नवजात बच्चें को लेकर ठंडे फर्श पर सोती महिला

जिला प्रशासन द्वारा रैन बसेरे में किसी भी प्रकार की व्यवस्था नही की गई है, प्रशासन ने केवल अस्पताल के बीचों बीच तीन तरफ से टिन के शेड लगवाए है वही सामने से पूरी तरह खुला हुआ है जहाँ से बर्फ़ीली हवाए आती है.

         ठंडे फर्स पर सोते तीमारदार

रैन बसेरे में न ही तख्त लगाया गया है ना कि एक कम्बल का वितरण जिला प्रशासन द्वारा कराया गया है. वही इतने बड़े जिला अस्पताल में केवल Emergency Gate के सामने ही अलाव की व्यवस्था की गई है जो रैन बसेरे से काफ़ी दूर है. रैन बसेरे के समीप किसी प्रकार के अलाव की व्यवस्था नही की गई है.

ये भी पढ़ें : खबर का असर : कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर लिया था मान्यता व अन्य खामियों की- खबर चलने के बाद कार्यवाई के लिए शासन को भेजा गया पत्र

वही महराजगंज जिलाधिकारी का दावा है कि जनपद के सभी रैन बसेरो में गर्म कंबल , अलाव व तख्त समेत सारी व्यवस्थाएं चाक – चौबंद है बावजूद इसके जिलाधिकारी कार्यालय से महज कुछ दूरी पर जिला अस्पताल परिसर के बीचों बीच बनाया गया रैन बसेरा जिला प्रशासन के सभी दावों की पोल खोलता नजर आ रहा है.

You missed

error: Content is protected !!