पनियरा संवाददाता – राजेश यादव

ख़बर का असर

महराजगंज : पनियरा ब्लॉक के ग्रामसभा औरहिया निवासी पारस ने विगत दिनों पूर्व मनरेगा के भुगतान में धांधली होने व सरकारी धन का बंदरबांट करने का ग्रामप्रधान व रोजगार सेवक पर आरोप लगाया था. पारस ने उक्त मामले की शिकायत मुख्यमंत्री समेत महराजगंज जिलाधिकारी को भी की थी. मामले में जांच उपरांत सत्यता पाई जाने पर ग्रामप्रधान व रोजगार सेवक पर सोमवार को ग्रामपंचायत अधिकारी की तहरीर पर पनियरा थाने में मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है.

ये भी पढ़ें : #Exclusive : अवैध कारोबार के लिए जाना जाने वाला यह जनपद देखिए कैसे मुक्त हुआ, तस्करी की जाल से

ज्ञात हो कि विगत दिनों पूर्व Uptv ने महराजगंज: मनरेगा कार्य में धांधली का लगाया आरोप, डीएम को दिया प्रार्थना पत्र शीर्षक नामक से ख़बर को प्राथमिकता से प्रकाशित की थी. ख़बर का संज्ञान लेकर महराजगंज के तेज तर्रार जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने त्रिसदस्यीय टीम गठित कर मामले में निष्पक्ष जांच करने का आदेश दिया था.

ये भी पढ़ें : महराजगंज: ऐतिहासिक “महराजगंज महोत्सव” के लिए हो जाइए तैयार, देश के जाने माने कलाकार करेंगे आपका अभिनन्दन
डीएम के आदेश पर त्रिसदस्यीय टीम में पनियरा एपीओ व दो एडीओ पंचायत थे. टीम औरहिया गांव में पहुच लोगों से भौतिक सत्यापन किया साथ ही बिना कार्य किये मनरेगा मजदूरी ले रहे लोगो से पूछताछ की , जाँच के बाद मामला सत्य पाया गया. जिसके बाद ग्रामपंचायत अधिकारी अभिषेक पाण्डेय की लिखित तहरीर पर थाना पनियरा में रोजगार सेवक रामयज्ञ , ग्रामप्रधान विन्द्रावती देवी साथ ही सरकारी धन का बंदरबांट करने वाले खाताधारक शकुन्तला देवी पत्नी देवेन्द्र तथा सोनू पुत्र महातम के विरुद्ध मु0अ0सं0 215/2022 धारा 420 , 406 भा0द0वि0 के थी मुकदमा लिख अग्रिम कार्यवाही की जा रही है.

ये भी पढ़ें : महराजगंज: दुनिया के प्रथम इंजीनियर की मनमोहक झाँकी लेकर सड़को पर नाचते झूमते निकले सोनार समिति के युवा
इस संदर्भ में जब पनियरा बीडीओ के बात की गई तो उन्होंने गबताया कि औरहिया ग्रामसभा के ग्रामप्रधान व रोजगार सेवक पर सरकारी धन का बंदरबांट करने का आरोप लगाया गया था. जिसकी जाँच के लिए त्रिसदस्यीय टीम गठित कर जांच कराई गई जिसमें मामला सत्य पाया गया. जांच के बाद ग्रामपंचायत अधिकारी की तहरीर पर पनियरा थाने में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें : महराजगंज : करंट की चपेट में आने से भैंस की मौत

You missed

error: Content is protected !!