IND vs PAK: एशिया कप का रोमांच दर्शकों पर सिर चढ़कर बोल रहा है। एक ग्रुप में भारत-पाकिस्तान के बीच जबरदस्त टक्कर तो दूसरे ग्रुप में अफगानिस्तान की शानदार प्रदर्शन एशिया कप में रोमांच भर दिया है। भारतीय टीम ने एशिया कप के अपने पहले मैच में पाकिस्तान टीम को करारी शिकस्त दी। इस हाईवोल्टज मैच का उत्साह देखने लायक था। वहीं एक बार फिर भारत-पाकिस्तान की टीम आमने-सामने हो सकती है। ऐसे में आप एक और सुपरसंडे का लुत्फ उठा सकते हैं।

सुपर संडे की फिर तैयारी-
दरअसल, एशिया कप 2022 में दो ग्रुप में तीन-तीन टीमें शामिल हैं। दोनों ग्रुप की टॉप 2-2 टीमें सुपर-4 के लिए क्वालीफाई करेंगी। ग्रुप ए में मजबूत भारत और पाकिस्तान के साथ हॉन्ग कॉन्ग है। ऐसे में लगभग इन दोनों टीमों का सुपर-4 में जाना तय माना जा रहा है। इसके बाद सुपर-4 की बात करें तो टूर्नामेंट का यह स्टेज राउंड रॉबिन फॉर्मेट में होगा।

इस राउंड में सभी चारों टीमें एक दूसरे से भिड़ेंगी। इसमें ही एक मुकाबला होना है A1 vs A2 का, यानी ग्रुप ए की दो टॉप टीमें। यह मुकाबला रविवार 4 सितंबर को दुबई में ही खेला जाएगा। ऐसे में ग्रुप ए से अगर भारत-पाकिस्तान पहुंचते हैं तो आगामी रविवार एक बार फिर से सुपर संडे बन सकता है।

ये भी पढ़ें- IND vs PAK Live Streaming: महामुकाबला में ऐसे लेगी टीम इंडिया बदला, यहां देखें टीवी-फोन पर फ्री में मैच

बदले की आग में तप रहा पाकिस्तान-
एशिया कप 2022 का आयोजन यूएई में जारी है। इस टूर्नामेंट में 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं लेकिन प्रमुख आकर्षण का केंद्र है भारत और पाकिस्तान का मुकाबला। दोनों ही टीमें एक ही ग्रुप A में हॉन्ग कॉन्ग के साथ मौजूद हैं, जबकि पहले ही मुकाबले में पाकिस्तान को भारत के खिलाफ करारी शिकस्त मिली है। ऐसे में यदि पाकिस्तान सुपर-4 में पहुंचता है तो भारतीय टीम से बदला लेना चाहेगा।

rohit

रोहित के चक्रव्यू से बचना मुश्किल-
टी-20 वर्ल्डकप 2021 के बाद से भारतीय टीम ने इस फॉर्मेट में पीछे मुड़कर नहीं देखी है। भारतीय टीम काफी बैलेंस व मजबूत नजर आ रही है। भारतीय टीम की बैटिंग लाइनअप बेहद ही खतरनाक व गहराई से भरी हुई है. खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली भी लगातार दो शानदार पारियां खेलकर अपनी दमखम एकबार फिर दिखा दिया है। वहीं हांगकांग के खिलाफ सुर्यकुमार यादव की तुफानी पारी गेंदबाजों को डराने के लिए काफी है। अगर टीम की हालिया प्रदर्शन देखी जाए तो ये कह सकते हैं कि रोहित के चक्रव्यू से किसी टीम को पार पाना आसान नहीं होगा।

hardik pandya

 

भारतीय टीम में पांड्या का अहम रोल-
हार्दिक पांड्या इस समय भारतीय टीम के रीढ़ बन चुके हैं। पांड्या की शानदार प्रदर्शन के तारीफ दुनियाभर के दिग्गज क्रिकेटर कर रहे हैं। इतना ही नहीं पांड्या की ऑलराउंडर प्रदर्शन के कायल पाकिस्तानी क्रिकेटर भी हो गए हैं। पांड्या टीम के लिए बल्लेबाजी, गेंदबाजी के साथ ही शानदार फिल्डिंग में निरंतर सहयोग कर रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने तीन विकेट लेने के साथ ही भारतीय टीम को मुश्किल परिस्थितियों में जीत दिलाई।

You missed

error: Content is protected !!