maharajganj news

महराजगंज: “आजादी का अमृत महोत्सव” हर घर तिरंगा अभियान का जोश पूरे देश में देखने को मिला है. महराजगंज जनपद में भी इस बार का स्वतंत्रता दिवस ऐतिहासिक साबित हुआ, कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं जिसे देखते ही सर पर हाथ जाता है और मुँह से जय हिंद.

महराजगंज 11 अगस्त से ही तिरँगामय हो गया था और 15 अगस्त को हर घर लोगों ने तिरँगा फहरा कर जय हिंद और बंदे मातरम की जयकार लगाई. प्रधानमंत्री के आह्वान पर लोगों ने बढ़चढ़ कर हर घर तिरंगा लहराया. इस मुहिम में सबसे बड़ी भूमिका जिले के बड़े अधिकारियों से जमीनी कर्मचारियों ने खूब मेहनत की जिससे यह अभियान ऐतिहासिक हो गया. गाँव के प्रतिनिधि से लेकर नगर अध्यक्ष, विधायक, सांसद सभी ने मिलकर इस कार्यक्रम में जान डालने की पुरजोर प्रयास किया.

शहर से कई ऐसी कई तस्वीरें आईं हैं जो बहुत ही आकर्षक है, लोगों ने अपने अपने घरों पर झंडारोहण के फोटो वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, कई फोटी शौकीन तिरंगे की रैलियों को अपने हाइटेक कैमरे में कैद कर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया जो खूब वायरल है.

जिलाधिकारी डॉ सतेंद्र कुमार ने इस अभियान को ऐतिहासिक बनाने के लिए जी तोड़ मेहनत किया, दिन रात सैकड़ो मीटिंग कर लोगों को जिम्मेदारी सौंपी गई, जागरूकता अभियान चलाए गए, पर प्रचार वाहनों को हर चौक चौराहे पर रोककर लोगों को जागरूक किया गया. जिलाधिकारी ने स्टेडियम में झंडारोहण की तस्वीर को फेसबुक पर पोस्ट करते हुए बताया कि यह झंडा 108 फीट ऊंची है और उसी के नीचे तिरंगे को सलामी देते जिले के तमाम अधिकारी, जनप्रतिनिधि और जनता तिरंगे के नीचे बौने नजर आ रहे हैं यह तस्वीर बहुत सुंदर बताई जा रही है.

maharajganj news

पुलिस अधीक्षक डॉ कौस्तुभ ने भी अपने विभागीय अधिकारियों को निर्देश देकर रैली निकाली, रैली में डायल112, जिप्सी, बाइक और पैदल यात्रा निकाली गई. सड़को पर लोग पुलिस को तिरँगा हाथ में लिए देख कैमरे में कैद करने लगे. पुलिस विभाग द्वारा बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए. इनकी सराहना होनी चाहिए क्योंकि यह जनपद दो देशों की सीमा पर है और संदिग्धों को सबसे आसान रास्ता यही लगता है, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पुलिस अधीक्षक ने सघन चेकिंग अभियान और ख़ुफ़िया एजेंसियों को अलर्ट किया था जिससे जनपद में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मना और ऐतिहासिक मना.

maharajganj news

मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल की जिम्मेदारी सबसे अहम रही, इन्होंने तिरँगा तौयार कर रही स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से लगातार मिलकर उनमे जोश भरते रहें, जिससे हर गाँव हर घर तिरँगा पहुंचाया गया.

जिले में इस वर्ष का स्वतंत्रता दिवस बेहतरीन मनाया गया हर घर तिरँगामय नजर आया लोगों ने बढ़चढ़ कर अभियान में हिस्सा लिया. सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम दिखे लोगों ने जिला प्रशासन को धन्यवाद देते हुए सभी को बधाई दिया.

You missed

error: Content is protected !!