महराजगंज: क्षेत्र पंचायत चुनाव बीते करीब एक साल से ऊपर का समय बीत गया सबने सबकी रिपोर्ट जाननी चाही लेकिन किसी ने क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष के विकास कार्यों पर नजर नहीं डाला. आइए जानते हैं महराजगंज के घुघुली विकासखण्ड में क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष ने कितना विकास कार्य किया है.

ये भी पढ़ें- राखी से पहले भाई का बजट वायरल, 6 बहनों को 80 रुपये में निपटाया
घुघुली विकासखण्ड के ब्लाक प्रमुख श्रीमती रीता जायसवाल से हुई बातचीत में उन्होंने पहले अपने कार्यकाल के शुरुआती दिनों की याद करते हुए बताती हैं कि जिस ब्लाक की जिम्मेदारी 74 गाँवो में विकास की गंगा बहाने की होती है वहाँ सिर्फ और सिर्फ बदहाली थी. ग्रामीण ब्लाक के चक्कर लगाने को मजबूर थे क्योंकि ब्लाक परिसर में जो भी भवन थे वो सभी मरम्मत की राह जोह रहे थे ऐसे में यहाँ बैठने वाले कर्मचारी ब्लाक परिसर छोड़कर बाहर भागे फिरते थे जिससे ग्रामीणों को बड़ी असुविधा होती थी.

रीता जायसवाल के प्रतिनिधि ओम प्रकाश जायसवाल बताते हैं कि यह हमारी पहली कार्यकाल नहीं बल्कि दूसरी है हम इसके पूर्व में भी यहाँ के प्रमुख रहे हैं( 2011 से 2016) जनता जानती है कि हम हमेशा ही उनकी समस्याओं और जरूरतों पर खरा उतरते आये हैं. हमारे क्षेत्र पंचायत सदस्य साथी भी जनता की दिलों में बसते हैं यही कारण है कि हम और हमारे साथी जनता का विश्वास नहीं खोना चाहते, हम हमेशा ही प्रयासरत रहते हैं कि केंद्र और सरकार की जितनी भी योजनाएं चल रही हैं उसका शत प्रतिशत लाभ हमारे क्षेत्र के अंतिम व्यक्ति तक आसानी से पहुँचे.

ये भी पढ़ें-बनाइये खुद की पहचान और जीतिए इनाम, 75वें स्वतंत्रता दिवस पर हुनर दिखाने की एक मुहिम

ब्लाक परिसर में विकास कार्य:-
ये वही ब्लाक परिसर है जहां कर्मचारी आते ही अपनी ट्रांसफर के फिराक में रहते थे क्योंकि उनके रहने बैठने और उनके कार्यालयों का हालात बिल्कुल खस्ताहाल था. आप अभी की स्थिति देखिए जिले के अधिकारियों की देखरेख और मुख्य विकास अधिकारी श्री गौरव सिंह सोगरवाल के मार्गदर्शन में ब्लाक परिसर में वीडियो कांफ्रेंसिंग रूम बनवाया गया है जिसमें आधुनिक तकनीक की मदद से हाईटेक बनवाया गया है और ब्लाक प्रमुख कक्ष का निर्माण कराया गया है जिसकी तारीफ -लगभग यहाँ आने वाले अधिकारी कर्मचारी व नेतागण करके ही जाते हैं.

निजी तौर पर उन्होंने बताया कि हम बड़ी ही साफ सुथरी राजनीति करते हैं पार्टी की नीतियों को ध्यान में रखते हुए किसी की विरोध से ज्यादा महत्व क्षेत्र की विकास को देते हैं इसीलिए आए दिन अपने क्षेत्र में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में वो सदर विधायक श्री जयमंगल कन्नौजिया , सांसद व केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी व आगन्तुक मंत्रियों से मिलकर क्षेत्र की विकास की रणनीति बनाते रहते हैं. आप मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ व प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के साथ भी कई बार मंच साझा किए हुए हैं.

ये भी पढ़ें- महराजगंज में हर घर तिरंगा अभियान को यादगार बनाने के लिए कैसी है तैयारी?

यह सब आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के आशीर्वाद मार्गदर्शन से हो रहा है उनकी योजनाओं को जन-जन तक पहुँचाया जा रहा है जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक हम उनकी योजनाओं को पहुँचा पाए.

प्रतिनिधि ओमप्रकाश बताते हैं कि गाँव गाँव में हो रहे विकास जैसे कच्ची सड़क, पक्की नालियां सीसी सड़के और पुल पुलिया और स्वच्छ जल का बंदोबस्त यह सब निरंतर चलने वाली विकास की प्रक्रिया है वो भी इन एक वर्षों में कराया गया है अभी हमारे पास समय है आप स्वयं देखेंगे जिले का नहीं बल्कि प्रदेश का सबसे स्वच्छ सुंदर विकासशील ब्लाक हमारा बनेगा.
इसके साथ ही उन्होंने अपने क्षेत्र वासियों और समस्त दर्शकों को रक्षाबंधन व स्वतंत्रता दिवस पर ढेर सारी शुभकामनाएं दीं है.

 

 

You missed

error: Content is protected !!