महराजगंज: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा चलाया जा रहा है सदस्यता कार्यशाला अभियान। सदस्यता अभियान के तहत लाखों छात्र-छात्राएं अभाविप की सदस्यता ले रहे है। मंगलवार को अभाविप के कार्यकर्ताओं ने सदस्यता कार्यशाला के लिए प्रांत संगठन मंत्री के नेतृत्व में महराजगंज जिलापंचायत भवन के सभागार में की समीक्षा , छात्रों की अधिक-से-अधिक सदस्यता करने की बनाई रणनीति।

ये भी पढ़ें- महराजगंज: मेरे पापा मेरे परिवार के लिए सबकुछ हैं, आप ऐसा कुछ न करें – एक बेटी की गुहार
आपको बता दे कि छात्रों की समस्याओं को लेकर लगातार आंदोलन करने वाला छात्र संगठन सदस्यता के लिए चला रही है सदस्यता कार्यशाला अभियान। सदस्यता कार्यशाला अभियान के दौरान लाखों छात्र संगठन से जुड़ रहे है। छात्रों को संगठन के बारे में विस्तृत जानकारी दी जा रही है। सदस्यता कार्यशाला अभियान देश-भर मे चलाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें-रेप के बाद नग्न तस्वीरों का प्रिंट आउट गाँव में किया चस्पा, पीड़िता दो जिलों के थानों में चक्कर लगाती रही- मुकदमा दर्ज
इसी क्रम में मंगलवार को महराजगंज जिलापंचायत भवन के सभागार में प्रान्त संगठन मंत्री आनंद गौरव के नेतृत्व में जनपद के समस्त कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर बड़ी संख्या में सदस्यता करने की रणनीति बनाई गयी। प्रान्त संगठन मंत्री आनन्द गौरव ने बताया कि अभाविप में सदस्यता को लेकर सदस्यता कार्यशाला अभियान चलाया जा रहा है। सदस्यता अभियान के तहत लगातार बड़ी संख्या में छात्र जुड़ रहे है।

ये भी पढ़ें- महराजगंज सभी यात्रीगण कृपया ध्यान दें! रेलमंत्री से मिले सांसद पंकज चौधरी
वही महराजगंज जिला संयोजक प्रतीक मिश्रा ने बताया छात्रों की बड़ी संख्या में संगठन में सदस्यता कराने के लिए सदस्यता कार्यशाला अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत महराजगंज जनपद में 21 हजार छात्रों की सदस्यता करने का लक्ष्य है जो हम सभी कार्यकर्ताओ के लिए एक चुनौती पूर्ण है।

 

सदस्यता को लेकर जिलापंचायत सभागार में प्रान्त संगठन मंत्री आनंद गौरव के नेतृत्व में जनपद के समस्त कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की गई है साथ ही बड़ी संख्या में छात्रों की सदस्यता करने की रणनीति बनाई गई है।
जनपद के 12 इकाइयों में सदस्यता विस्तारक बनाये गए है जो अपने क्षेत्रों में जगह-जगह बैठक कर रहे है व अपने क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर संगठन में सदस्यता करने में अपना लक्ष्य पूर्ण करना है। 12 सदस्यता विस्तारको को उनके क्षेत्र के मुताबिक उन्हें एक लक्ष्य दिया गया है जिसे उन्हें पूर्ण करना है। विस्तारक अपने इकाई के कार्यकर्ताओ के साथ मिलकर तरह-तरह से छात्रों की सदस्यता करेंगे जैसे क्षेत्र के चौक-चौराहों पर वाल-पेंटिंग कर , संगठन के विषय मे विस्तृत जानकारी वाली पैम्पलेट वितरण कर , जगह-जगह नुक्कड़-नाटक कर तथा नगरपालिका द्वारा चौराहे पर लगाये गए एलईडी में कार्यकर्ताओं द्वारा किये गए कार्यो की वीडियो क्लिप चलकर साथ ही अपने क्षेत्र में स्थित विद्यालय-महाविद्यालय के स्काउट गाइड व एनसीसी के कैडेट के साथ मिलकर बड़ी संख्या में छात्रों से सम्पर्क करेंगे व छात्रों की सदस्यता करेंगे। जिला संयोजक ने यह भी बताया कि संगठन में कार्यकर्ताओं का मस्तिक विकास के साथ-साथ व्यक्तित्व का भी विकास होता है। छात्रों को निखारने का काम संगठन द्वारा किया जाता है। समय-समय पर जिला कार्यालय समेत प्रदेश स्तर तक बड़े-बड़े कार्यक्रमों में बड़े-बड़े मंच पर संचालन करने व अपनी कला को निखारने का मौका मिलता है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद विश्व की सबसे बड़ा छात्र संगठन है।

ये भी पढ़ें- योगी सरकार का बड़ा ऐलान: बड़ी संख्या में बदलेगा नाम, मिलेगी नई पहचान
आज हमारे कार्यकर्ता देश की सेवा में जगह-जगह अपनी सेवा दे रहे है। देश के प्रमुख मुद्दों में भी अभाविप के कार्यकर्ताओं का बेहद महत्वपूर्ण भूमिका रही है जैसे श्रीनगर में लाल चौक पर झंडा फहराना , आयोध्या में राम मंदिर की लड़ाई तथा कश्मीर से धारा 370 हटाना।

You missed

error: Content is protected !!