आजादी के 75 वी वर्षगांठ के उपलक्ष्य पर देश भर में लोग आजादी का अमृत महोत्सव बड़ी ही हर्षोल्लास के साथ मना रहे है। कही 11 से 15 अगस्त तक कही 13 से 15 अगस्त तक लोग अपनी घरों पर तिरंगा लहरा रहे है। आजादी के अमृत महोत्सव पर जगह-जगह बाइक रैली व पैदल रैली कर हाथों में तिरंगा लिए जयहिंद के नारों के साथ शहीद भारत के वीरों को याद कर रहे हैं।75वीं वर्षगांठ पर आजादी का अमृत महोत्सव लोग बड़े ही धूम-धाम से मना रहे है। गांव-गांव से लेकर शहर-शहर तिरंगा यात्रा को लेकर बुजुर्ग समेत नौजवान तिरंगा यात्रा निकाल रहे है।

ये भी पढ़ें-अन्याय,अत्याचार, उत्पीड़न या भ्रष्टाचार, शासन -प्रशासन की आँखों में आँखे डाल करते हैं ये सवाल

ऐसे में आजादी का अमृत महोत्सव पर Uptv samachar की टीम ने पांच दिवसीय संगोष्ठी कार्यक्रम का आयोजन किया था।जिसमे जनपद के प्रतिष्ठित लोग , जनप्रतिनिधि समेत जनपद के कई युवा अफसरों ने भी प्रतिभाग किया।

Uptv द्वारा की गई पाँच दिवसीय संगोष्ठी कार्यक्रम में सभी प्रतिष्ठित लोगो ने आजादी के अमृत महोत्सव पर अपनी-अपनी राय रखी।

ये भी पढ़ें-महराजगंज: जिले के इन 3 यंगस्टर अफसरों ने की UPTV कार्यालय पर धमाकेदार इंट्री- ऐतिहासिक साक्षात्कार
जनपद महराजगंज के मशहूर कृष्णा फ्रैक्चर क्लीनिक के संस्थापक डॉ डी०के०सहानी ने जनपद वासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामना देते हुए कहते हैं कि आजादी यह पर्व महापर्व बन गया है, यह हर घर तिरंगा अभियान ऐतिहासिक साबित हुआ ये बड़ी ही खुशी की बात है कि आज हर हाथ में तिरंगा हर घर में तिरंगा लहरा रहा है.

पूर्वांचल के लोकप्रिय गायक रितेश रंजन ने आजादी के अमृत महोत्सव पर बताये कि हर घर तिरंगा के अभियान में भारत के प्रत्येक नागरिक को झंडा फहराने का अवसर प्राप्त हुआ और साथ ही भारत के प्रधानमंत्री का नाम लेकर गाना भी गाये.

रमा इलेक्ट्रॉनिक इंस्टीट्यूट के प्रबंधक श्री अनिल रॉय यूपीटीवी की पांच दिवसीय संगोष्ठी की सराहना करते हुए नौजवान पत्रकारों को शुभकामना देते हुए देशवासियों को भी शुभकामनाएं दीं है. इस इंस्टीट्यूट से हर वर्ष सैकड़ों बेरोजगार युवक टेक्निकल शिक्षा लेकर देश विदेश तक रोजगार से जुड़ रहे हैं.

You missed

error: Content is protected !!