REPORTED BY: AROON KUMAR

EDITED BY: UPTV DESK

महराजगंज : जिलाधिकारी अनुनय झा ने जिला राजकीय पुस्तकालय में मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना 2024–25 शैक्षणिक सत्र का उद्घाटन करते हुए कहा कि शासन का उद्देश्य प्रत्येक छात्र को समान अवसर प्रदान करना है।

जनपद में अपर जिलाधिकारी के निर्देशन में अभ्युदय कक्षाओं का सफल संचालन हो रहा है, जहां वरिष्ठ अधिकारी छात्रों को मार्गदर्शन प्रदान कर रहे हैं। जिला पुस्तकालय का आधुनिकीकरण किया गया है और प्रतियोगी परीक्षाओं की सामग्री भी उपलब्ध कराई गई है।

 

जिलाधिकारी ने परीक्षा में परीक्षार्थियों के सफलता के लिए जिज्ञासा, नियमित रिवीजन और समय प्रबंधन को महत्वपूर्ण बताया।
वही मुख्य विकास अधिकारी अनुराज जैन ने योजना के समन्वित संचालन और बेहतर अवसंरचना की बात की साथ ही छात्रों को समय और स्ट्रेस मैनेजमेंट पर जोर देने की सलाह दी।

अपर जिलाधिकारी डॉ. पंकज कुमार वर्मा ने छात्रों को बड़े लक्ष्य निर्धारित कर मनोयोग से परिश्रम करने की प्रेरणा दी। उन्होंने सिविल सेवा परीक्षा की कठिनाई और मार्गदर्शन की अहमियत पर भी जोर दिया।

कार्यक्रम का शुभारंभ जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी और अपर जिलाधिकारी ने दीप प्रज्ज्वलित करते हुए देवी सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। जिला समाज कल्याण अधिकारी विपिन कुमार यादव ने बताया कि योजना का सफल संचालन हो रहा है। 07 अगस्त से कक्षाएं शुरू होंगी और वर्तमान में 105 छात्र-छात्राओं ने पंजीकरण कराया है।

इस अवसर पर डीआईओएस प्रदीप कुमार शर्मा, बीएसए श्रवण कुमार गुप्ता, जिला सूचना अधिकारी प्रभाकर मणि त्रिपाठी, पुस्तकालय समन्वयक रितेश कुमार और बड़ी संख्या में परीक्षार्थी उपस्थित रहे।

You missed

error: Content is protected !!