maharajganj board exam news
  • उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड ने  यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं का टाइम टेबल घोषित किया जा चुका है
  • जिसके अनुसार हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा 22 फरवरी से शुरू होगी और 9 मार्च  तक चलेगी
  • इस वर्ष के लिए 10वीं और 12वीं के कुल 55,08,206 विद्यार्थी पंजीकृत हैं

10वीं और 12वीं के परीक्षा में जो विद्यार्थी सम्मिलित होने वाले हैं उनके लिए अच्छी बात है कि ढाई माह पहले ही टाइम टेबल के बारे में बता दिया गया है। अतः वे पढ़े गए पाठ्यक्रम का रिवीजन करके अपनी तैयारी को और बेहतर बना सकते हैं। 10वीं और 12वीं की परीक्षा जो है यह दो पाली में संपन्न होगी और प्रत्येक पाली का समय 3 घंटे का होगा।

इसे भी पढ़ें : यूपी सरकार का फैसला: 18 वर्ष से कम उम्र के किशोरों को दो-चार पहिया वाहन चलाने पर रोक, जुर्माना और दण्ड का प्रावधान

पाली का समय

प्रथम पाली : सुबह 8:30 से 11:45 तक
द्वितीय पाली : दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक

परीक्षार्थियों के समय को ध्यान में रखते हुए इस बार बोर्ड की परीक्षा आधा घंटा विलंब से शुरू होगी ताकि परीक्षार्थी बिना किसी जल्दीबाजी के केंद्र पर समय से पहुंच सकें।

महराजगंज की बात 

जिले में बोर्ड परीक्षा के लिए 2.75 लाख कॉपियो की पहली खेप आ गई है। जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में कापियों के पहली खेप को सुरक्षित रखा गया है जहाँ से बोर्ड परीक्षा के लिए बने केन्द्रों पर भेजा जाएगा। इस बार बोर्ड के परीक्षा के लिए जिले में कुल 109 केंद्र बनाए गए हैं।

देश-दुनिया की ताजा तरीन खबरों को पढ़ने के लिए रेगुलर विजिट करें
www.uptvsamachar.com

You missed

error: Content is protected !!