Iranian citizens including 2 women living illegally in India arrested

महराजगंज: जनपद के सोनौली सीमा पर भारत के रास्ते नेपाल में प्रवेश कर रहे 6 ईरानी नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसमे 2 महिलाओं व 2 नाबालिक समेत 6 को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि ईरानी अवैध रूप से भारत से नेपाल में घुसपैठ करने की  कोशिश कर रहे थे। जिन्हें इमिग्रेशन अधिकारियों ने चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया है।

आपको बता दें जनपद महराजगंज के सोनौली सीमा पर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड़ पर है। अयोध्या में श्री राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा व शुभारंभ को लेकर जनपद में भी सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट कर दिया गया है ताकि किसी तरह के संदिग्ध परिस्थितियों व घटनाओ को रोका जा सके। जिसको लेकर पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीना के सख्त आदेश व औचक निरीक्षण से जनपद में सीमाओं पर तैनात जवानों के साथ साथ पुलिस प्रशासन भी हाई अलर्ट बनी हुई है।

इसे भी पढ़ें : कोल्हुई में हुए हादसे में तीन आरोपी गिरफ्तार , मुकदमा दर्ज

सीमाओं के आरपार आवागमन कर रहें नागरिकों का सख्त चेकिंग किया जा रहा है। इसी दौरान दो महिलाओं समेत चार ईरानी नागरिकों की चेकिंग के दौरान पता चला कि उनके कागज फर्जी है व पासपोर्ट पर भारत मे रहने की अवधि भी मार्च में ही खत्म हो गया है। इतना ही नही मार्च से ही अवैध रूप से भारत मे रह रहे ईरानी इमिग्रेशन विभाग का फर्जी स्टैम्प लगाकर भारत से नेपाल में प्रवेश करने की फिराक में थे।

उक्त मामले को गम्भीरता से लेते हुए इमिग्रेशन अधिकारियों ने दो महिला, दो नाबालिक, समेत 6 ईरानियों को गिरफ्तार कर लिया। ईरानी नागरिकों को गिरफ्तार करने के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने सोनौली पुलिस को सौंप दिया। जहाँ ईरानी नागरिकों से पूछताछ किया जा रहा है। वहीं अपर पुलिस अधीक्षक आतिश कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार ईरानियों के दस्तावेजों को अच्छे तरह से चेक किया जा रहा है। मौजूद वीजा में गड़बड़ी व फर्जी दस्तावेजों के आधार पर व उक्त मामले को गम्भीरता से लेते हुए मुकदमा दर्ज कर पुलिस ईरानी नागरिकों से पूछताछ करने में जुट गई है।

You missed

error: Content is protected !!