maharajganjrailway

घुघली से महराजगंज और फिर महराजगंज से आनंदनगर को जाने वाली 52.5 किलोमीटर रेलवे लाइन का प्रथम चरण में जिन भूमि का अधिग्रहण किया जाएगा उसके लिए अधिसूचना जारी की गई है।

रेल मंत्रालय ने एक सूचना जारी की है जिसके तहत प्रथम चरण में चार गाँवों के संपत्तियों का अधिग्रहण किया जाएगा जिनमें शामिल है जोगिया, घुघली खुर्द, घघरूआ खड़ेसर और रामपुर बल्डीहा

uptvsamachar

प्रथम चरण में संपत्तियों का अधिग्रहण किया जाएगा उसकी जानकारी भूमि अध्याप्ति विभाग को दी गई है।अब भूमि अध्याप्ति विभाग इन संपत्तियों का मूल्यांकन करेगा और उसके मूल्यांकन के बाद इसके लिए मुआवजा की जो धनराशि होगी उन संपत्तियों के किसानों में वितरण का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें – भ्रष्टाचार की शिकायत पर हुई जाँच में सिसवां प्रमुख को क्लीन चिट, सरकार की योजनाओं और छवि धूमिल करने की रची जा रही साजिश नाकाम- प्रमुख

कुछ माह पहले ही घुघली-महराजगंज -आनंदनगर रेल लाइन के निर्माण के लिए रेलवे बोर्ड ने अधिसूचना जारी की थी जिसके तहत 52.7 किलोमीटर लंबी रेल लाइन का निर्माण किया जाएगा।

प्रथम चरण में उपरोक्त चार गांव में जिन भूमि अधिग्रहण की कार्रवाई शुरू की जाएगी उसमें सबसे अधिक रामपुर बल्डीहा के भूमि का अधिग्रहण किया जाएगा।

महराजगंज में रेलवे लाइन को लेकर केंद्रीय वित्त मंत्री पंकज चौधरी का कहना है कि“महराजगंज की जनता के लिए वर्षों पूर्व रेलवे लाइन का जो सपना देखा गया था वह अब पूरा हो रहा है जल्द ही घुघली से महाराजगंज और यहां से आनंद नगर के लिए रेल की सुविधा आम होगी”।

कहां से कितनी भूमि का अधिग्रहण

  • जोगिया में 0.2576 हेक्टेयर
  • घुघली खुर्द में 4.9438 हेक्टेयर
  • घघरुआ खड़ेसर मे 2.7117 हेक्टेयर
  • रामपुर बल्डीहा में 8.4699 हेक्टेयर

अगले चरण में कहां से कितनी भूमिका अधिग्रहण किया जाएगा या रेलवे लाइन को लेकर हो रहे निर्माण कार्य का अपडेट प्राप्त करने के लिए नियमित रूप से विजिट करते रहें

www.uptvsamachar.com

You missed

error: Content is protected !!