महराजगंज : मिठौरा ब्लॉक के ग्रामसभा विश्वनाथपुर उर्फ़ पडवनिया ग्रामसभा के ही पन्नालाल ने 12 बिंदुओं पर RTI माँगकर ग्रामसभा में हुए भ्रष्टाचार की पोल खोल दी है. अपने किये गए भ्रस्टाचारों में घिरते ग्रामप्रधान कन्हैया शाहनी अब जनप्रतिनिधियों के चरण वंदना में जुट गए है.

जानकारी के मुताबिक मिठौरा ब्लॉक के ग्रामसभा विश्वनाथपुर उर्फ पडवनिया में RTI के तहत मांगे गए विकास कार्यों की जानकारी में ग्रामसभा में हुए विकास कार्यों के नाम पर भ्रस्टाचार की पोल खुल गई है.

Uptv की टीम जब उक्त ग्रामसभा में पहुँची तो ग्रामप्रधान कन्हैया शाहनी की बेचैनियां और बढ़ गई.

ग्रामसभा के ही पन्नालाल ने RTI के अलावा जिलाधिकारी को शिकायत पत्र सौंपकर जाँच की मांग भी की है जिसमे मिठौरा बीडीओ अजय कुमार श्रीवास्तव को जाँच का आदेश दिया गया है.

ये भी पढ़ें : बड़ी ख़बर : RTI में हुआ खुलासा, धरातल पर हवाहवाई, कागजों में हुआ लाखों का काम! जनप्रतिनिधियों के चरण वंदना में जुटा ग्रामप्रधान

जिले के जनप्रतिनिधियों के चरण बंदना करते नजर आ रहे ग्रामप्रधान कन्हैया शाहनी

Uptv की टीम ने विश्वनाथपुर उर्फ़ पडवनिया में हुए भ्रस्टाचार की ख़बर को प्रमुखता से उठाया है ऐसे में ग्रामप्रधान की बेचैनियां और बढ़ गई है. सूत्रों के मुताबिक ग्रामप्रधान अब जाँच आदेश को रोकवाने के लिए जिले के जनप्रतिनिधियों के चरण बंदना में जुट गया है.

ये भी पढ़ें : Follow Up On Uptv : बीडीओ साहब की कृपा से तबादले के बाद भी ब्लॉक में जमे हुए है ग्राम विकास अधिकारी

बिना कार्य कराए ग्रामप्रधान ने किया है लाखों रुपये का गबन

पन्नालाल के RTI के मुताबिक़ जब Uptv की टीम ने ग्राउंड कवरेज़ की तो ग्रामसभा में हुए भ्रस्टाचार चौकाने वाले थे. कई ऐसे कार्य है जिनका भुगतान बीते सत्र में ही कराया गया था लेकिन RTI की भनक लगते ही ग्रामप्रधान आनन – फानन में वर्तमान समय मे कार्य करा रहे है.

केवल जीणोद्धार के नाम पर करीब 6 लाख रुपये का कराया गया है भुगतान

उक्त ग्रामसभा में बड़का पोखरी का जीणोद्धार कार्य के नाम पर करीब 6 लाख रुपये का भुगतान कराया गया है जबकि मस्टरोल में बड़का पोखरी का जीणोद्धार कार्य व सीढ़ी निर्माण कार्य कराया दिखाया गया है.

उक्त ग्रामसभा में हुए भ्रस्टाचार में अपना मोटा कमीशन लेकर ऐश कर रहे तत्कालीन सचिव

जानकारी के मुताबिक़ उक्त ग्रामसभा में हुए भ्रस्टाचारों में तत्कालीन दो सचिव भी बराबर के भागीदार है. दो सचिव जो वर्तमान समय मे निचलौल ब्लॉक तैनात वेंकेटेश्वर पटेल जो तत्कालीन उक्त ग्रामसभा में सचिव पद पर तैनात थे साथ ही उक्त ग्राम सभा के तत्कालीन सचिव नागेंद्र पांडेय जो वर्तमान समय मे घुघुली ब्लॉक में अपनी सेवा दे रहे है. यदि अधिकारी भ्रस्टाचारों की निष्पक्ष जांच करते है तो भ्रस्टाचार के घेरे में उक्त दोनों सचिव भी आएंगे जो आपना कमीशन लेकर गैर ब्लॉक में अपनी सेवा दे रहे है.

You missed

error: Content is protected !!