महराजगंज : प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी लखनऊ मेदांता के कमांड सेंटर से जनपद महराजगंज एवं उसके सुदूरवर्ती क्षेत्र के जनता के इमर्जेंसी, क्रिटिकल केयर के इलाज हेतु के एम सी डिजिटल हास्पिटल महराजगंज को कनेक्ट किया.

यह जनपद वासियों हेतु बहुत बड़ा वरदान सिद्ध होगा अब जनपद वासियों, सुदूरवर्ती क्षेत्र एवं स्थानीय जनता को इमर्जेंसी एवं क्रिटिकल इलाज हेतु जहां एक ओर अनावश्यक दौड़ भाग एवं खर्च से मुक्ति मिलेगी वही दुसरी ओर के एम सी डिजिटल अस्पताल के कुशल चिकित्सको द्वारा मेदांता लखनऊ के सहयोग से डिजीटल प्रणाली द्वारा मरीजों का सफल इलाज किया जाएगा. जिससे आपातकालीन स्थिति मे मरीजों का जीवन बचाया जा सकेगा.

प्रदेश सरकार के सहयोग से केएमसी डिजिटल हॉस्पिटल चिकित्सा के क्षेत्र मे नित नए आयाम स्थापित कर रहा है. इस अवसर पर अस्पताल के चेयरमैन विनय कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि अस्पताल का मुख्य उद्देश्य यही है कि महराजगंज की आम जनमानस को उच्च चिकित्सा सुविधा उनके गृह जनपद में ही उपलब्ध हो सके इसी क्रम में बेहद ख़ुशी है की प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने मेदांता लखनऊ के कमांड सेंटर से मेदांता के चिकित्सा विशेषज्ञों के डिजिटल प्रणाली से केएमसी डिजिटल हॉस्पिटल के ईआईसीयू का शुभारंभ किया.

अब मेदांता लखनऊ की उच्च चिकित्सा सुविधा डिजिटल प्रणाली द्वारा केएमसी में उपलब्ध होगी. गंभीर ,जटिल व क्रिटिकल केयर के मरीज़ जो राजधानी का रुख़ करते थे उन्हें अब समय जाया किए बिना उपचार केएमसी में ही द्रुत गति से उपलब्ध होगा जिससे पीड़ित की जान बचाई जा सकेगी.

 

इस अवसर पर अस्पताल के सीईओ डा एसएम रफ़ीक, मेडिकल कालेज के डीन प्रो राजेश मेहता ,परियोजना निदेशक संजय श्रीवास्तव ,चिकित्सा अधीक्षक मेजर डा यश वर्धन समेत समस्त चिकित्सक गण मौजूद रहे.

You missed

error: Content is protected !!