महराजगंज : कहते हैं कि व्यक्ति ज़ब सफलता प्राप्त कर लेता है तो बिरले ही लोग होते हैं जो पाँव जमीन पर रखते हों, फ़िल्म घर का वह गीत आज भी लोगों को याद है जिसमें स्वर कोकिला स्व.लता मंगेशकर जी ने गाया था आजकल पाँव जमी पर नहीं पड़ते मेरे लेकिन वही 21वीं सदी में दो युवा ऐसे भी हैं जिन्होंने जिन्दगी में दर्द, दुःख और तकलीफे झेलकर ख़ुद संघर्ष किया, लेकिन हार नहीं मानी और सफलता के झंडे गाड़कर आज दूसरों के लिए ख़ुद को प्रेरणास्रोत बनाया.

                            शिक्षा सेवा संघ

ये भी पढ़ें : कैमरा और PM नरेंद्र मोदी- सोशल मीडिया पर लोग मोदी के कैमरा प्रेम पर कस रहे तंज- जानिए सच्चाई

असल कहानी अब शुरु हुई जिसमें उन्होंने उन युवाओं को अब सफलता दिलाने की सोची है जो सफल होना तो चाहते हैं लेकिन उन्हें उचित मंच नहीं मिल रहा था. फिर समाज में प्रदुर्भाव हुआ इंस्पेक्टर ( सी बी आई सी ) अनुपम प्रजापति और उत्तर प्रदेश पुलिस के सब इंस्पेक्टर अवनीश यादव का जिन्होंने महराजगंज के दक्षिणी छोर के प्रख्यात चौराहे शिकारपुर में शिक्षा सेवा संघ की नींव डाली और यह सुनिश्चित किया कि इस कोचिंग सेंटर के माध्यम से समाज के उन युवाओं को रोजगार और उच्च शिक्षा के उन मानकों की ओर भेजा जायेगा जहाँ क्षेत्र के युवाओं में सफलता प्राप्ति की ललक पैदा हो.

ये भी पढ़ें : बड़ी ख़बर :महराजगंज के सरकारी अस्पतालो से मरीजों को अपने झांसे में लेकर निजी अस्पतालों में पहुचाने वाले दलालों पर पुलिस ने गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर भेजा जेल

इस संबंध में ज़ब हमने उन युवाओं से बात की तो उन्होंने साफ कहा कि हमारा उद्देश्य सीधा है, कि आज जिस मुकाम पर हम हैं उस मुकाम पर इस अति पिछड़े क्षेत्र के युवाओं को भी हम लाएं और इसके लिए हम लगातार प्रयासरत भी हैं.

वही शिक्षा सेवा संघ की नीव हरपुर, भटहट, गोरखपुर में की गयी और लोग इससे जुड़ते गए. अब दूसरी संस्था के संरक्षक अजय गुप्ता और अध्यापक सुनील गुप्ता, आनंद गुप्ता, अभिषेक गुप्ता तथा ग्राम प्रधान जय गोविंद गुप्ता, भूतपूर्व सैनिक अम्ब्रिका प्रसाद गुप्ता, बाबू राम यादव और ग्रामवासियों के सहयोग से शिकारपुर मे इस संस्था का भव्य उद्घाटन हुआ लोगों ने बढ़ चड़कर का भाग लिया और भविष्य की अग्रिम शुभकामनाएं दी.

स्स्थ ही संस्था के संरक्षक अजय गुप्ता व सुनील गुप्ता ने कहा कि क्षेत्र के लोगों मे शिक्षा के प्रति जो इच्छाशक्ति जागृत करने की कोशिश संस्था कर रही है वह आने वाले भविष्य में रंग लायेगी.

You missed

error: Content is protected !!