महराजगंज : हरिवंश राय बच्चन की चरितार्थ ( लहरों से डर कर नौका पार नहीं होती, कोशिश करने वालों की हार नहीं होती ) 

नन्हीं चींटी जब दाना लेकर चलती है
चढ़ती दीवारों पर, सौ बार फिसलती है
मन का विश्वास रगों में साहस भरता है
चढ़कर गिरना, गिरकर चढ़ना न अखरता है
आख़िर उसकी मेहनत बेकार नहीं होती
कोशिश करने वालों की हार नहीं होती.

यह सिद्ध लार्ड बुद्धा स्कूल ठूठीबारी के छात्रों ने कर दिखाया हैं.
ठूठीबारी में अन्य इंग्लिश स्कूल मीडियम को लार्ड बुद्धा स्कूल ने पछाड़ाकर नवोदय प्रवेश परीक्षा 2023 में स्कूल से 4 छात्र ने बाजी मारी हैं. प्रत्येक वर्ष के भांति इस बार भी छात्रों ने परचम लहराया.  लेकिन इस बार अच्छी बात यह रही कि कम संसाधन में इस बार पूरे महराजगंज जिले में सलेक्शन लिस्ट में सर्वाधिक अंक पाकर ठूठीबारी के व्यवसाई विनोद कुमार मद्धेशिया के पुत्र दीक्षांत कुमार गुप्ता ने प्रथम रैंकर बन कर विद्यालय और अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया.

ये भी पढ़ें : बड़ी ख़बर :महराजगंज के सरकारी अस्पतालो से मरीजों को अपने झांसे में लेकर निजी अस्पतालों में पहुचाने वाले दलालों पर पुलिस ने गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर भेजा जेल

बताते चले कि दीक्षांत कुमार गुप्ता शुरू से ही मेधावी छात्र रहे है. नर्सरी से लेकर कक्षा पांच तक लार्ड बुद्धा स्कूल ठूठीबारी में ही शिक्षा ग्रहण हुआ है. खास बात यह है कि सभी कक्षाओं में दीक्षांत अव्वल प्रथम श्रेणी पर रहा हैं. नवोदय विद्यालय 2023 में प्रवेश परीक्षा के उत्तीर्ण के बाद इसका श्रेय माता पिता और गुरुजनों को दिया.

ये भी पढ़ें : बड़ी ख़बर : पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, तड़तड़ाई गोलियां एक गिरफ्तार दो फरार

दीक्षांत को बधाई देने वाले में पिता विनोद कुमार गुप्ता ,माता रेनू गुप्ता ,अध्यापक पंकज दुबे ,प्रधानाचार्य श्वेता दुबे ,शुभचिंतक सचिंद्र सिंह , गौतम चौधरी , जगदीश कुशवाहा ,चंदन गुप्ता ,संतोष गुप्ता ,सुभाष मद्धेशिया , संजय रौनियार ,अवधेश निगम , प्रदीप निगम ,पप्पू रौनियार ,बबलू पांडे कोचिंग अध्यापक वीरेंद्र प्रताप सिंह और नूर आलम चिश्ती ने शुभकामनाएं दिया.

You missed

error: Content is protected !!