थानेदार ने प्राथमिक विद्यालय को गोद लेकर छात्र छात्राओं का उठाया खर्च.

पुलिस की नौकरी से पहले शिक्षक थे भिटौली थानेदार सुनील राय.

महराजगंज : जिले के नवनिर्मित थाना भिटौली के प्रथम थानेदार एक बार फिर लोगो के बीच चर्चाओं में है. दरअसल थानेदार सुनील कुमार राय अपने शिक्षक के गुण को अपने जीवन से निकाल नही पाते उन्हें जहाँ भी समय मिलता है एक गुरु की तरह विद्यालय के बच्चों में ज्ञान बाटने जुड़ जाते है.

इंस्पेक्टर सुनील कुमार राय ने प्राथमिक विद्यालय को गोद लेकर बच्चों का उठाया खर्च

इंस्पेक्टर सुनील कुमार राय अपनी ड्यूटी निभाते हुए एक शिक्षक की भूमिका निभाने से पीछे नही हटते. भिटौली थानाध्यक्ष ने प्राथमिक विद्यालय भिटौली द्वितीय को गोद लिया है. उन्होंने बच्चों के शैक्षिक स्तर और सर्वांगीण विकास की योजना बनाई. साथ ही पुलिस ने छात्र – छात्राओं के बीच कॉपी, रबर पेंसिल, टेबल चार्ट व पेन वितरित किया.

छात्र – छात्राओं को इंस्पेक्टर व पुलिस कर्मियों ने कॉपी,पेन इत्यादि सामग्री वितरण किया

भिटौली पुलिस की इस पहल से ग्रामीण व क्षेत्रवासी काफ़ी प्रसन्न है. इंस्पेक्टर सुनील कुमार राय ने बताया कि आर्थिक तंगी की वजह से ग्रामीण क्षेत्र के अभिभावक बच्चों को नियमित विद्यालय नही भेज पाते है. ऐसे में पुलिस विद्यालयों में पठन – पाठन के साथ ही अभिभावकों को बच्चों की शिक्षा के प्रति जागरूक करेगी.

ये भी पढें : महराजगंज: स्कूल में बच्चों की फौज को पुलिस ने कराई मौज, एसपी से लेकर थानेदार तक सभी चर्चा में

वही इंस्पेक्टर ने बताया कि वह पुलिस की नौकरी में आने से पहले शिक्षक थे जब भी उन्हें मौका मिलता है और जिस भी थाने पर उनकी तैनाती होती है वो उस थाने के प्राथमिक विद्यालय को गोद लेकर ड्यूटी से समय निकालकर बच्चों को पढ़ाते है.

वही छः महीने पहले भी इंस्पेक्टर सुनील कुमार राय तत्कालीन नौतनवा थानाध्यक्ष रहते हुए क्षेत्र में भ्रमण के दौरान एक सरकारी विद्यालय में बच्चों को गणित पढाने विद्यालय में घुस गए. विद्यालय में पुलिस की वर्दी में इंस्पेक्टर को देख एक समय के लिए सभी अचेत रह गए. वही जब बच्चों को पढ़ाने की ख़बर क्षेत्र में फ़ैली तो सभी जगह इंस्पेक्टर सुनील कुमार राय की चर्चा होने लगी.
इस दौरान इंस्पेक्टर सुनील कुमार राय समेत सभी पुलिस कर्मी व शिक्षक गण मौजूद रहे.

You missed

error: Content is protected !!