महराजगंज : जनपद में आयोजित हुए जिला युवा महोत्सव में विभिन्न विभागों द्वारा अपने स्टॉलों के माध्यम से युवाओं के लिए चलाए जा रहे कार्यक्रमो व योजनाओं से अवगत कराया. महोत्सव में लगाए गए स्टॉलों में प्रमुख आकर्षण “अहिंसा फेलोशिप” की ओर से आयोजित “अहिंसा” स्टॉल रहा. जनपद के तेज तर्रार एडीएम डॉ. पंकज कुमार वर्मा की पत्नी व अहिंसा स्टॉल की आयोजक सुरभि त्रिपाठी ने युवाओं को पशु अधिकारों व पशु क्रूरता निवारण अधिनियम से अवगत कराया.

युवा महोत्सव में “अहिंसा फेलोशिप” का निरीक्षण करते जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार

साथ ही अहिंसा स्टॉल पर “अहिंसा फेलोशिप” के लोगों ने युवाओं को पशुओं के प्रति मानवीय व्यवहार हेतु प्रेरित किया. स्टॉल के द्वारा युवाओं में अहिंसा परमोधर्मः पुस्तिका का वितरण किया गया. पुस्तिका में भारत के 15 पशु कानूनों का विवरण होने के साथ बेसहारा पशुओं की मदद कैसे करें विषय पर जानकारी दी गयी थी.

ये भी पढ़ें : महराजगंज : पशु क्रूरता करते हुए पकड़े गए मांस व्यापारी तो होगी सख़्त कार्यवाही : – सुरभि त्रिपाठी

वही युवा महोत्सव के मुख्यातिथि भारत सरकार के केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने स्टॉल को देखते हुए कहा कि लावारिस पशुओं के साथ क्रूरता प्रायः देखने को मिल जाती है. ऐसे बेजुबानों की जुबान बनने के लिए संस्था बधाई व आदर की पात्र है.

साथ ही सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया ने कहा कि लावारिश पशुओं के मुद्दों की ओर बिरले लोगों का ध्यान जाता है. संस्था को इस पुनीत कार्य के लिए साधुवाद है.

ये भी पढ़ें : महराजगंज : भाजपा नेता पर मकान कब्जा करने का आरोप, नेता ने बताया आरोप निराधार, मामला न्यायालय में है विचाराधीन

स्टॉलों के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार ने संस्था के कार्यों की जानकारी ली और उसके पशु क्रूरता के विरुद्ध अभियान को समर्थन देते सिग्नेचर वाल पर हस्ताक्षर किया.

अहिंसा फेलोशिप द्वारा लगाए गए सिग्नेचर वाल पर हस्ताक्षर करते जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार

उन्होंने संस्था की प्रमुख सुरभि त्रिपाठी व उनके सदस्यों को युवाओं को पशुओं के प्रति संवेदनशील बनाने के प्रयास के लिए बधाई दी.
“अहिंसा फेलोशिप” की सदस्य सुरभि त्रिपाठी ने कहा कि भारत अहिंसा परमोधर्म के सिद्धांत पर विश्वास करने वाला देश है. इसलिए भारत के युवाओं की यह विशेष जिम्मेदारी है कि पशुओं के अधिकारों को संरक्षित रखा जाए.

You missed

error: Content is protected !!