बच्चों के अंदर छुपी प्रतिभा को निखारने के लिए प्रतियोगिता का आयोजन जरूरी: विवेक गुप्ता

प्रतियोगिता में पुरस्कृत प्रतिभागियों के साथ अतिथि

महराजगंज : अमरावती देवी पब्लिक स्कूल बागापार में रविवार को “दी माइंड पावर क्लासेज” के तत्वावधान में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें क्षेत्र के दर्जनों विद्यालय के 150 प्रतिभागियों ने हिस्सा. प्रतियोगिता में लिटिल चैंपियन पब्लिक स्कूल चौक बाजार की छात्रा रचना वर्मा ने सकड़ों प्रतिभागियों को पीछे छोड़ते हुए प्रथम स्थान, सुभाष चंद्र बोस शिशु ज्ञान मंदिर कटहरा की छात्रा इशरत जहां द्वितीय एवं सुभाष चंद्र बोस शिशु ज्ञान मंदिर कटहरा के छात्र सत्येंद्र प्रताप सिंह तृतीय स्थान प्राप्त किया.

ये भी पढें : DM Maharajganj से जानिए बोर्ड परीक्षा की तैयारियां, महान शिक्षाविद से जानें नकल करने वालों पर NSA ही क्यों?

सफल प्रतिभागियों को मुख्य अतिथि सदर ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि विवेक गुप्ता के द्वारा शील्ड एवं मेडल देकर पुरस्कृत किया गया. उन्होंने कहा कि बच्चे देश के भविष्य हैं. बच्चों के अंदर छुपी हुई प्रतिभा को निखारने के लिए समय-समय पर स्कूलों में प्रतियोगिता का आयोजन होना आवश्यक है. इससे न केवल बच्चों को अपनी प्रतिभा निखारने का अवसर मिलता है बल्कि शामिल होने वाले विद्यार्थियों में आगे बढ़ने के लिए एक आत्मविश्वास भी पैदा होता है. विशिष्ठ अतिथि रवींद्र जैन ने कहा कि बच्चे ही हमारे समाज की सबसे बड़ी पूंजी हैं. यदि बच्चों को शिक्षा के साथ उचित संस्कार भी मिले तो वे निश्चित रुप से परिवार, समाज व राष्ट्र के लिए बड़ी भूमिका निभाने में सक्षम हो सकते है.

ये भी पढें : #महराजगंज: जिम्मेदार कागज में ही खा गए 38 लाख रुपए, गरीबों के Toilet खाने की बात पुरानी जानिए नई कहानी

कार्यक्रम का संचालन जितेंद्र आर्य ने किया. इस मौके पर अमरावती देवी पब्लिक स्कूल बागापार के प्रबंधक धर्मेंद्र यादव, क्षेत्र पंचायत सदस्य अरविंद सिंह, एजाज अहमद, रंजीत यादव, अशोक चौधरी, संजीला गौतम, वशिष्ठ मुनि, अखिलेश गुप्ता, ऋषि पटेल, आकाश गुप्ता, राजेश्वर, रामू प्रजापति सहित तमाम लोग उपस्थित रहे.

You missed

error: Content is protected !!