महराजगंज : जनपद ने आईजीआरएस शिकायतों के निस्तारण में पुनः प्रदेश में अपना परचम लहराया है. अगस्त माह में भी महराजगंज जनपद को प्रदेश में अव्वल स्थान मिला था. वही अक्टूबर माह में बेहतर तरिके से शिकायतों के निस्तारण में जनपद को पुनः यह उपलब्धि हासिल हुई है. आईजीआरएस ( समन्वित शिकायत निवारण प्रणाली ) पर आने वाली शिकायतों के निस्तारण की स्थिति देखते हुए शासन की ओर से जनपद की रैंकिंग निर्धारित की जाती है.

जिलाधिकारी ने ट्वीट कर जनपद के अधिकारियों व कर्मचारियों को दी बधाई 

आईजीआरएस शिकायतों में सीएम हेल्पलाइन , तहसील दिवस , पीजी पोर्टल , सहित विभिन्न माध्यमों से आने वाली शिकायतों को शामिल किया जाता है साथ ही निस्तारण की स्थिति देखते हुए जनपद की प्रगति देखी जाती है. जनपद के तेज-तर्रार जिलाधिकारी डॉ. सत्येंद्र कुमार द्वारा लगातार आइजीआरएस पोर्टल पर आने वाली शिकायतों के निस्तारण को गंभीरता से लिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें : महराजगंज : विद्यालय के ठीक सामने जलजमाव ,संक्रामक रोग की आशंका

तीन माह में दो बार जनपद को मिला प्रथम स्थान

तीन माह ( अगस्त – सितंबर – अक्टूबर ) में जनपद ने प्रदेश में दो बार प्रथम स्थान प्राप्त किया जिससे जिलाधिकारी ने जनपद के आलाधिकारियों की सराहना की. वही सितंबर माह में जनपद को प्रदेश में नौवां स्थान प्राप्त हुआ था , जिसके बाद जिलाधिकारी समेत जनपद के आलाधिकारियों की कड़ी मेहनत से जनपद पुनः अक्टूबर माह में प्रदेश में अपना प्रथम स्थान पर परचम लहरा पाया.
शिकायतों की निस्तारण के लिए जिलाधिकारी ने जुलाई में कंट्रोल रूम स्थापित किया जिसमें शिकायतों की मॉनिटरिंग करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को नियुक्ति की गई है. वही जिलाधिकारी स्वयं विभिन्न विभागों के आइजीआरएस निस्तारण में प्रदर्शन की समीक्षा नियमित तौर पर करते है.

ये भी पढ़ें : दो हजार साल बाद धरती चीरकर निकलेगी महराजगंज की अमूल्य धरोहर, विश्व पटल पर बनेगा एक अलग पहचान

जिलाधिकारी डॉ. सत्येंद्र कुमार ने अपर जिलाधिकारी , कंट्रोल रूम के वरिष्ठ अधिकारियों व कर्मचारियों सहित जिले के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों की सराहना की.

सदर तहशील ने भी प्रदेश में प्रथम स्थान पर अपना परचम लहराया

साथ ही प्रदेश की 326 तहसीलों में जनपद के सदर तहसील ने भी प्रदेश में पहले स्थान पर आकर अपना परचम लहराया है. जिलाधिकारी ने सदर एसडीएम मो. जसीम , तहसीलदार राजेश कुमार श्रीवास्तव समेत अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों की सराहना की है.

 

You missed

error: Content is protected !!