महराजगंज : नगर पालिका परिषद महराजगंज के पड़री निवासी दिलीप सिंह ने डीएम को दिए एक प्रार्थना पत्र में लिखा है कि जयप्रकाश नगर में हमारे पिता ओम प्रकाश सिंह ने सन 2000 में जमीन लिया था जहाँ इन्होंने बॉउंड्री वाल कराकर जमीन को घेर रखा था लेकिन कुछ मनबढ़ दबंगो ने पहले बॉउंड्री वाल को गिराया फिर वहाँ झुग्गी झोपड़ी डालकर रहना शुरू किया.

कोर्ट से भूमि खाली कराने का आदेश लेकर दर-दर ठोकर खाने को मजबूर फ़रियादी – सुनिए पूरा मामला

 

धीरे धीरे समय बीतता गया और यह झुग्गी झोपड़ी पक्के मकान में तब्दील हो गए. दिलीप का कहना है कि हमनें2014 में इस भूमि पर स्टे लिया हुआ था बावजूद इसके यह दबंग लोग विभागीय सेटिंग से मेरी ही जमीन को दिखाकर अपने नाम से क रीब 15 प्रधानमंत्री आवास ले लिए और इसी रुपए से मेरी जमीन कब्जा कर लिए.

ये भी पढ़ें : डेंगू से अबतक कितने हुए संक्रमित और स्वास्थ्य विभाग की क्या हैं तैयारियां- जानिए CMO नीना वर्मा से

प्रशासनिक अधिकारियों के कई बार गुहार लगाने के बाद भी जब इनकी भूमि इन्हें प्रशासन नहीं दिला पाई तो इन्होंने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया. सिविल कोर्ट ने इस भूमि को ओम प्रकाश सिंह का बताकर जिला प्रशासन और पुलिस को यह आदेशित किया कि ओम प्रकाश को कब्जा दिलाए. लेकिन प्रशासन ऐसा नहीं कर सकी, दिलीप एक वीडियो बयान में बताते हैं कि जब पुलिस के इस सम्बंध में बात की जाती है तो पुलिस कहती है कि आप आदेश लाते रहिए और हम मौके पर जाकर सिर्फ फोटो खिंचाकर रिपोर्ट लगाते रहेंगे.

You missed

error: Content is protected !!