महराजगंज में आयोजित हो रहे “महराजगंज महोत्सव” की तैयारियां भव्य रूप से चल रही हैं, सभी को इंतजारी है उस शुभ मुहूर्त की जब इस महोत्सव का उद्घाटन किया जाएगा और इस मंच पर देश के कई जाने माने कलाकार नजर आएंगे. इस महोत्सव कई अनसुने और रोचक पहलू हैं. आईए जानें-

ये भी पढें- महराजगंज महोत्सव: देश के जाने माने कलाकार, कुमार विश्वास, अनूप जलोटा और सांसद व भोजपुरी जगत के सुपरस्टार निरहुआ का रंगारंग कार्यक्रम

महराजगंज को विकास के पथ पर चलने नहीं बल्कि दौड़ाने की दिशा में किया जा रहा डीएम डॉ सतेंद्र कुमार का प्रयास रंग लाता दिख रहा है. भगवान बुद्ध की इस पावन धरा को इसकी पहचान दिलाने और सांस्कृतिक धरोहरों को जन-जन तक पहुंचाने का इनका प्रयास कई मामलों में सफल नजर आ रहा है.

इसी क्रम में “महराजगंज महोत्सव” का आयोजन भी 1 अक्टूबर से 3 अक्टूबर तक किया गया है. जिसमें 2 अक्टूबर को साहित्य के महारथी देश के जाने मानें कवि, वक्ता और सामाजिक-राजनैतिक कार्यकर्ता युवा दिलों की धड़कन डॉ कुमार विश्वास का मंच सजेगा. फिर वो सिर्फ इतना ही गुनगुनाएंगे ” कोई दीवाना….” और महराजगंज नाच उठेगा.

ये भी पढें- महराजगंज: ऐतिहासिक “महराजगंज महोत्सव” के लिए हो जाइए तैयार, देश के जाने माने कलाकार करेंगे आपका अभिनन्दन

महराजगंज के रहने वाले 5 वर्षीय प्रत्युष के फैन हैं कुमार विश्वास

जिले के लक्ष्मीपुर ब्लाक क्षेत्र के ग्राम पंचायत जमुहनिया के निवासी 5 वर्षीय प्रत्युष की एक वीडियो सोशल मीडिया पर उन दिनों तेजी से वायरल थी. जिसमें वह अपनी बचकानी शूरों में कुमार विश्वास की कविता गुनगुनाते देखे गए थे प्रत्युष की खोजबीन कुमार विश्वास ने तब की थी जब वह सिद्धार्थनगर महोत्सव सत्र2021 में कार्यक्रम में आए थे. कुमार विश्वास ने प्रत्युष को गोरखपुर के होटल में बुलाया (जहाँ वो ठहरे हुए थे).

ये भी पढें- महराजगंज: दुनिया के प्रथम इंजीनियर की मनमोहक झाँकी लेकर सड़को पर नाचते झूमते निकले सोनार समिति के युवा

दैनिक समाचार अमर उजाला के मुताबिक कुमार विश्वास ने ही प्रत्युष को फोन करके अपने परिजनों के साथ होटल बुलाया था और प्रत्युष की प्रशंसा भी की थी. कुमार साहब ने यह भी कहा था कि बेटा तुम दिल्ली आओ तुम्हें आँटी के हाथों से साग खिलाते हैं.

अब कुमार विश्वास स्वयं प्रत्युष के जनपद में कदम रख रहें हैं तो ऐसा उम्मीद जताया जा सकता है कि उन्हें प्रत्युष की ख्याल आया ही जाए.

You missed

error: Content is protected !!