कहते हैं कि जिन सड़को पर जितनी तेजी से चक्के डोलते हैं उस क्षेत्र का उतनी ही तेजी से विकास होता है लेकिन सड़को को गड्ढो में तब्दील होने से लोग प्रतिदिन कठिन समस्याओं से जूझ रहे हैं,इन सड़कों पर आए दिन दुर्घटना होती रहती है,आने जाने वाले राहगीर मौत को चकमा देकर सफर कर रहे हैं. स्कूली बच्चों और बुजुर्गों को इससे बड़ी समस्या हो रही है. हमारे संवाददाता अरुण कुमार ने ग्राउंड रिपोर्ट में कई राहगीरों से बातचीत किया है देखिए उनकी एक्सक्लुसिव ख़बर-

 

महराजगंज : जनपद में भाजपा के चार विधायक साथ ही भारत सरकार के केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री है बावजूद इसके महराजगंज की विकास की स्थिति काफी दयनीय है. वर्ष 2017 में योगी आदित्यनाथ जब मुख्यमंत्री बने थे. मुख्यमंत्री बनते ही योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की सभी सड़को को दो माह के अंदर गड्ढा मुक्त करने का आदेश दिया था बावजूद इसके यूपी की सड़को की स्थिति काफी दयनीय है साथ ही लगभग सड़के क्षतिग्रस्त है.

ये भी पढ़ें : महराजगंज: सरकारी धन के डकैतों की uptv ने खोली पोल, भ्रष्टाचारी प्रधान व रोजगार सेवक पर मुकदमा दर्ज

हम बात कर रहे है सिंदुरिया से सिसवा जाने वाली मुख्य मार्ग की , जिसकी दूरी करीब 14 किलोमीटर है जो जिलामुख्यालय को जोड़ती है. यह मार्ग में पिछले छः वर्षो से क्षतिग्रस्त है लेकिन यहाँ के क्षेत्रीय विधायक बेख़बर बने हुए है. गौरतलब है कि यह मार्ग दो विधानसभाओं के मजधार में फंसी हुई है. इस क्षेत्र के क्षेत्रीय विधायको की अनदेखी के कारण यहाँ विकास का पहिया थम सा गया है.

ये भी पढ़ें : महराजगंज: ऐतिहासिक “महराजगंज महोत्सव” के लिए हो जाइए तैयार, देश के जाने माने कलाकार करेंगे आपका अभिनन्दन

सिंदुरिया-सिसवा मार्ग पर प्रतिदीन सैकड़ो राहगीर सफ़र करते है. सड़को के बीच अनगिनत गड्ढे होने के कारण लगातार राहगीर सड़को पर गिरकर चोटिल हो जाते है. मार्ग पर करीब सैकड़ो राहगीरों का आना-जाना लगा रहता है. इस क्षेत्र के दोनो विधानसभा के लोगो को जिलामुख्यालय जाने का यह मार्ग सबसे सुलभ व आसान है.

ये भी पढ़ें : #Exclusive : अवैध कारोबार के लिए जाना जाने वाला यह जनपद देखिए कैसे मुक्त हुआ, तस्करी की जाल से

महराजगंज की जनता का यह दुर्भाग्य है कि जनपद में भारत सरकार के केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री है जो छः बार से लगातार जनपद के सांसद है साथ ही इस क्षेत्र के दोनो विधायक दूसरी बार अपनी विधानसभाओं के विधायक है.

ये भी पढ़ें : महराजगंज: दुनिया के प्रथम इंजीनियर की मनमोहक झाँकी लेकर सड़को पर नाचते झूमते निकले सोनार समिति के युवा

जानकारी के मुताबिक करीब छः वर्ष पहले प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सड़क का निर्माण कराया गया था लेकिन गुड़वत्ता विहीन होने के कारण सड़क बनते ही टूटने लगी तथा सड़क टूटकर जल्द ही क्षतिग्रस्त हो गई. सूत्र यह भी बताते है कि इस मार्ग के बीच पड़ने वाले क्षेत्र के क्षेत्रीय विधायकों के असमंजस के कारण क्षेत्र के जनता को रोना रोना पड़ता हैं.

You missed

error: Content is protected !!