संवाददाता- राजेश यादव महराजगंज: पनियरा थाना क्षेत्र में नर्सिंग होम में गलत ऑपरेशन के कारण जच्चा-बच्चा दोनों की शनिवार की देर रात में मौत हो गई ! बताया जा रहा है कि यह मेडीसिटी हास्पिटल बिना लाइसेंस चल रहा था और कोई भी डीग्री धारक डाक्टर नहीं है और इस घटना के बाद से ही अस्पताल के स्टाफ फरार हैं. नगर पंचायत पनियरा में जगह-जगह खुले फर्जी नर्सिंग होम किस तरह से गरीबों की जान ले रहे इसका प्रमाण आज की इस घटना ने दे दिया.

नगर पंचायत पनियरा में अवैध रूप से संचालित हास्पिटल में गलत ऑपरेशन के कारण जच्चा-बच्चा दोनों की मौत हो गई ! बताया जा रहा है कि यह नर्सिंग होम बिना लाइसेंस चल रहा था और स्टाफ फरार हैं! यहां स्वास्थ्य विभाग की मिलीभगत से मेडीसिटी हास्पिटल संचालित हो रहा है! इस हास्पिटल के फर्जी डाक्टर ने गर्भवती महिला का प्रसव के लिए गलत ऑपरेशन कर दिया जिससे जच्चा-बच्चा दोनों की जान चली गई. मामला तूल पकड़ने पर हास्पिटल संचालक और स्टाफ फरार हो गया।

ये भी पढें- लड़की-Hi लड़का- Hello (Typing….) मन में लड्डू फूटा, अब आगे गुल्लक-खाता-घर-दोस्त इज्जत सम्मान सब जाएगा
पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने कड़ी कार्यवाही का आश्वाशन देकर हास्पिटल के ओटी सील कर आगे की कार्रवाई कर रही है। मायके में आयी महिला को ग्राम सभा बांकी टुकड़ा नंबर 14 की आशा ने बदला फुसलाकर कमीशन के चक्कर में पनियरा नगर पंचायत में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती परमीला निवासिनी चौरी सगड़ा कैम्पियरगंज गोरखपुर को पास के एक प्राइवेट हास्पिटल में भर्ती करा दिया जहाँ गलत तरीके से आपरेशन करके बच्चे को पेट से निकाला जिससे बच्चे की हालत नाजुक होता देख जल्द से जल्द अपने हास्पिटल से यह कह कर बाहर निकाल दिया कि इसे आईसीयू में रखना पडे़गा आनन फानन में परिजन बच्चे को लेकर पीपीगंज जाने लगे कि रास्ते में ही बच्चे ने दम तोड़ दिया और पीपीगंज के डाक्टर ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया जिस पर परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया.

ये भी पढें- महिला पर किया अटैक फिर रहस्यमय तरीके से गायब! गांव मुहल्ले में घूम रहे ऐसे भिखारियों से रहें सावधान
आपको बताते चलें कि मृतका के ससुर और जेठानी ने मीडिया को बताया कि डाक्टर और आशा ने हमारे जच्चा बच्चा की जान ले ली क्योंकि जब हालत खराब हो रही थी तो हास्पिटल संचालक और उक्त आशा ने बड़े ही दावे के साथ कहा था कि हम लोग दोनों को नार्मल तरीके से सुरक्षित कर लेंगे परन्तु जब मामला बिगड़ने लगा तो बहुत ही अभद्रता का व्यवहार करते हुए पेश आये और जब जेठानी ने मोबाइल से बहस और हंगामे की वीडियो रिकार्डिंग करनी चाही तो एक स्टाफ ने मोबाइल छीन कर सारी वीडियो डिलिट कर दिया और धमकी देते हुए देख लेने की बात कहने लगा. मृतका का पति पंजाब में रोजी रोटी के लिए रहता है और खबर पाकर वहाँ से आ रहा है लाश अभी भी मृतका के ससुराल में बर्फ के सहारे रखी गयी है!
अवैध हास्पिटल स्थल पर पहुंचे, महराजगंज एसीएमओ राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि ऑपरेशन के दौरान मां और शिशु दोनों की मृत्यु हुई है।. अवैध संचालित हास्पिटल पूरी जांच होगी.डीएम साहब के संज्ञान में भी ये मामला आया है. पूरा प्रशासन परिवार के साथ है. पनियरा थाना क्षेत्र में जिन-जिन अस्पतालों की हमें सूचना मिलेगी, सबकी जांच होगी, किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा.

You missed

error: Content is protected !!